लाइव टीवी

ऊर्जा मंत्री का बड़ा बयान- MP में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, शिवराज पर कार्रवाई के दिए संकेत

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 9, 2019, 7:15 PM IST
ऊर्जा मंत्री का बड़ा बयान- MP में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, शिवराज पर कार्रवाई के दिए संकेत
ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा है कि मध्य प्रदेश में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम

प्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं को इंदिरा गृह ज्योति योजना (Indira grih jyoti yojna) से जोड़ने का दावा करने वाली कमलनाथ (Kamalnath) सरकार के राज में बिजली के दाम नहीं बढ़ेंगे. ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा है कि प्रदेश में बिजली कंपनियों का घाटा बढ़कर 47 हजार करोड़ हो गया है लेकिन सरकार बिजली को महंगा नहीं करेगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह (Priyavrat Singh) ने दावा किया है कि राज्य के एक करोड़ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं को 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने के प्लान से जोड़ा गया है और अब हर कोई सोशल मीडिया पर सरकार के कदम की तारीफ कर रहा है. प्रियव्रत सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chouhan) पर भी बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं से बिजली बिल (Bijli Bill) नहीं भरने की अपील कर शिवराज अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश में हैं, जिस पर सरकार अब एक्शन मोड पर है.

शिवराज के खिलाफ हो सकती है कानूनी कार्रवाई
ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने शिवराज के बिजली बिलों को लेकर उपभोक्ताओं को गुमराह करने के मामले को गंदी राजनीति का हिस्सा बताया है. ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि शिवराज के बयानों का परीक्षण हो रहा है और उपभोक्ताओं में भ्रम फैलाने के मामले में शिवराज पर सरकार कोई कानूनी कार्रवाई का कदम ले सकती है. दरअसल अपने दौरों के दौरान बिजली के भारी भरकम बिल मिलने की शिकायत पर शिवराज सिंह चौहान ने संबल योजना के हितग्राहियों से कई बार बिजली बिल नहीं देने को कहा है.

बिजली को लेकर बीजेपी पर हमले की तैयारी

अब बिजली के मुद्दे पर जनता को गुमराह करने के मामले पर कांग्रेस सरकार शिवराज पर जवाबी कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गई है. ऊर्जा मंत्री ने केंद्र सरकार पर प्रदेश के थर्मल पावर प्लांटों के लिए तय कोटा से कम कोयला देने का भी आरोप लगाया है. ऊर्जा मंत्री का दावा है कि सरकार की इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत एक करोड़ से ज्यादा उपभोक्ताओं को हाफ बिजली बिल दिए जा रहे हैं और शिवराज सिंह चौहान ने सागर में जिस महिला का हजारों का बिल आने का आरोप लगाया है, उसका बिल मात्र 96 रुपए था. कुल मिलाकर अब बीजेपी नेताओं के बयानों पर काउंटर करने की तैयारी में मंत्री नजर आने लगे हैं ताकि एक साल के जश्न में शिवराज के आरोप कहीं सरकार के लिए खलल का सबब न बन जायें.

ये भी पढ़ें -
30 दिसंबर को मध्य प्रदेश पुलिस सेवा के 8 अफसर बनेंगे IPS, इन नामों में से होगा चयनकलाकारों और समाजसेवियों पर खजाना लुटाने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, ये है योजना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 7:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर