राजभवन में नहीं लगी नेहरु-इंदिरा की तस्वीर, कमलनाथ सरकार ने जताया ऐतराज

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजभवन में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (former Prime Ministers Indira Gandhi) की तस्वीर न लगाए जाने पर कमलनाथ सरकार ने ऐतराज जताया है.

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 15, 2019, 10:50 PM IST
राजभवन में नहीं लगी नेहरु-इंदिरा की तस्वीर, कमलनाथ सरकार ने जताया ऐतराज
मध्‍य प्रदेश सरकार ने इस बात को लेकर जताया ऐतराज.
Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 15, 2019, 10:50 PM IST
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजभवन में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (former Prime Ministers Indira Gandhi) की तस्वीर न लगाए जाने पर कमलनाथ सरकार ने ऐतराज जताया है. सूबे की मौजूदा कमलनाथ सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा के मुताबिक,स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वो सौजन्य भेंट के लिए राजभवन गए थे,लेकिन राजभवन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की तस्वीरों के बीच पंडित जवाहर लाल नेहरु और इंदिरा गांधी की तस्वीर नदारद थी. शर्मा ने राज्यपाल लालजी टंडन से इस मामले पर संज्ञान लेते हुए दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है.

गांधी परिवार को लेकर सियासत गरम है
आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35A हटने के बाद से मध्य प्रदेश में नेहरू-गांधी परिवार को लेकर सियासत गरम है. राज्‍य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पंडित जवाहरलाल नेहरु को अपराधी तक करार दे दिया था. जबकि उनके इस बयान पर कांग्रेस के मौजूदा सीएम कमलनाथ ऐतराज जता चुके हैं.

कमलनाथ सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा.


कांग्रेस बनाम भाजपा
राजभवन में पंडित जवाहरलाल नेहरु और इंदिरा गांधी की तस्वीर न लगने का मामला इसलिए भी गंभीर है, क्योंकि सूबे में कांग्रेस की सरकार है और उत्तर प्रदेश के बीजेपी के कद्दावर नेता रहे लालजी टंडन को हाल ही में मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. यह उनका एमपी राजभवन में पहला स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजन था, लेकिन नेहरु और इंदिरा गांधी की तस्‍वीर राजभवन में ना लगे होने के कारण ये विवाद का कारण बन सकता है.

ये भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह के ट्वीट से MP में आया सियासी भूचाल, बीजेपी ने किया पलटवार
Loading...

इंदौर के युवाओं ने पेश की मिसाल, झोपड़ी में रह रहे शहीद के परिवार को 27 साल बाद मिली गरीबी से 'आजादी'
First published: August 15, 2019, 10:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...