लाइव टीवी

UNION BUDGET 2019 : कांग्रेस ने कहा 5 साल में जागी सरकार, शिवराज ने दिया धन्यवाद

News18 Madhya Pradesh
Updated: February 1, 2019, 1:59 PM IST
UNION BUDGET 2019 : कांग्रेस ने कहा 5 साल में जागी सरकार, शिवराज ने दिया धन्यवाद
Budget 2019:

मध्य प्रदेश के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का कहना है, चुनाव आते ही बीजेपी सरकार की चेतना जाग जाती है. 5 साल से वो क्या कर रहे थे

  • Share this:
मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर मध्य प्रदेश के आम और ख़ास लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आयी है. प्रदेश के कांग्रेस नेता और श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा चुनाव आते ही सरकार की चेतना क्यों जागती है. वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसान हित में की गयी घोषणा को मोदी सरकार का क्रांतिकारी कदम बताया. आम लोगों ने 5 लाख तक आयकर पर छूट का स्वागत किया.

मध्य प्रदेश के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का कहना है, चुनाव आते ही बीजेपी सरकार की चेतना जाग जाती है. 5 साल से वो क्या कर रहे थे. उन्होंने कहा राहुल गांधी ने किसान कर्ज़ माफ़ी की घोषणा की. साथ ही प्रत्येक व्यक्ति को न्यूनतम सैलरी देने की बात की. उसके बाद मोदीजी सिर्फ उनकी नकल करने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - Budget 2019: इनकम टैक्स से जुड़ी 5 बड़ी बातें जो आपको जाननी चाहिए

Budget 2019: कांग्रेस की किसान कर्जमाफी की काट है मोदी सरकार का यह ऐलान

-बजट पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया. उन्होंने बजट में किसानों के लिए फैसले पर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. शिवराज ने लिखा-बजट में किसान के हित में आज तक का सबसे बड़ा क्रांतिकारी फैसला.

ये भी पढ़ें - सुर्ख़ियां : ईर्ष्या में ले ली बीजेपी नेता की जान, शेल्टर होम में शराबी मालकिन कर रही थी ज़्यादती

भोपाल की गृहणियों ने घरेलू उत्पादों और रोजमर्रा की चीजों पर छूट ना मिलने पर निराशा जताई. महिलाओं ने कहा बच्चों की एजुकेशन फीस और युवाओं के लिए बजट में कोई घोषणा की जाना चाहिए थी.
Loading...

मुरैना के लोगों ने कहा मोदी सरकार का बजट मजदूरों और मध्यमवर्गीय लोगों के लिए राहत भरा रहा. मजदूर पेंशन और 100 रुपये प्रतिमाह जमा करने पर 6 लाख तक का बीमा मिलने से मजदूरों ने केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है.वही इस बजट में 5 लाख तक इनकम टैक्स में छूट के फैसले को मध्यमवर्गीय लोगों ने सराहनीय कदम बताया.

जबलपुर के लोगों की बजट पर मिली-जुली प्रतिक्रिया रही. शहर के उद्योगपतियों ने बजट पर निराशा जताई. ग्वालियर में लोगों ने किसान सम्मान निधि, ब्याज में टीडीएस छूट को अच्छी पहल बताया. लेकिन ब्याज मुक्त कर्ज़ और कृषि यंत्रों पर सब्सिडी ना बढ़ाने पर मायूसी जताई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2019, 1:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...