Home /News /madhya-pradesh /

MP: बिजली विभाग के एक कार्टून पर धार्मिक विवाद, मंत्री विश्वास सारंग ने भावनाएं भड़काने का लगाया आरोप

MP: बिजली विभाग के एक कार्टून पर धार्मिक विवाद, मंत्री विश्वास सारंग ने भावनाएं भड़काने का लगाया आरोप

एमपीईबी के इस कार्टून पर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है.

एमपीईबी के इस कार्टून पर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है.

एमपीईबी के इस कार्टून पर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है. विश्वास सारंग ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि विद्युत कंपनी द्वारा भगवान चित्रगुप्त का उपहास उड़ाया जा रहा है जो बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड की ओर से बनाए गए एक कार्टून (Cartoon) को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने कार्टून पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. और दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. दरअसल, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड की ओर से बिजली बिल के बकाया वसूली को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत एक कार्टून तैयार किया गया है, जिसमें यमराज और भगवान चित्रगुप्त (Yamraj  And Lord Chitragupta) नजर आ रहे हैं. कार्टून में भगवान चित्रगुप्त के हाथों में एक सूची दिखाई दे रही है जिसमें कुछ लिखा हुआ है. यमराज बगल में खड़े हुए हैं और भगवान चित्रगुप्त से पूछ रहे हैं कि उनके हाथ में यह क्या है ? जिसमें वह यह बताते हैं कि उनके हाथ में बिजली के बकायेदारों की सूची है, इन्हें नर्क में 440 वोल्ट का करंट लगाया जाएगा.

सारंग ने जताई आपत्ति
एमपीईबी के इस कार्टून पर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है. विश्वास सारंग ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि विद्युत कंपनी द्वारा भगवान चित्रगुप्त का उपहास उड़ाया जा रहा है जो बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय है. इस कार्टून को बिजली कंपनी की साइट से तत्काल हटाया जाए और ज़िम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

आपत्ति के बाद हटा कार्टून
ऑहालांकि, जैसे ही इस कार्टून को लेकर आपत्तियां सामने आई तो एमपीईबी की ओर से इसे वेबसाइट से हटाने का काम किया गया है. हालांकि, इस मामले में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई एमपीईबी की ओर से की गई हो ऐसी जानकारी सामने नहीं आई है. आपको बता दें कि एमपीईबी बकाया बिजली बिल वसूली को लेकर समय-समय पर अभियान चलाता है और उसके लिए कार्टून या स्लोगन के जरिए अपनी बात कहने की कोशिश की जाती है.

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर