अपना शहर चुनें

States

MP: रेलवे फाटकों के ऊपर बनेंगे ROB, लाखों लोगों को मिलेगी परेशानी से निजात

सीएम ने कहा कि रेलवे फाटक पर अब जनता परेशान नहीं होगी. (फाइल फोटो)
सीएम ने कहा कि रेलवे फाटक पर अब जनता परेशान नहीं होगी. (फाइल फोटो)

शिवराज सिंह ने बताया कि यह भी तय हुआ कि अंडर ब्रिज बनाने का पूरा खर्च रेलवे वहन करेगी. ये ब्रिज बनाने का काम दो साल में पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 5:14 PM IST
  • Share this:
भोपाल/नई दिल्ली. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय कृषि नरेंद्रसिंह तोमर से मिलने के बाद बताया कि एमपी में हाथ से खुलने वाले रेलवे फाटकों के ऊपर ROB या अंडर ब्रिज बनाने का फैसला किया गया है. उन्होंने बताया कि ROB बनाने का आधा आधा खर्च केंद्र और राज्य सरकार वहन करेगी. शिवराज सिंह ने बताया कि यह भी तय हुआ कि अंडर ब्रिज बनाने का पूरा खर्च रेलवे वहन करेगी. ये ब्रिज बनाने का काम दो साल में पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से राज्य सरकार के गोदामों में रखा 84 लाख मेट्रिक टन गेंहू उठाने की मांग की गई. गोदाम खाली होने पर फरवरी में आने वाला नया गेंहू उसमें रखा जाएगा. उन्होंने बताया गेंहू की खरीद MSP पर होगी.

पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया



पीएम नरेंद्रमोदी का धन्यवाद करते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि PDS सिस्टम के तहत गरीब कल्याण योजना में एमपी में राशन की कमी नहीं रही है. इसी योजना में गरीबों को दाल तक भी राज्य सरकार ने दी है. उन्होंने बताया कि गरीब कल्याण योजना में राज्य सरकार का सात हजार करोड़ खर्च हुआ है, यह पैसा भी केंद्र सरकार से देने की मांग की है. उन्होंने बताया कि वर्ष 2011-12 से अब तक राशन खरीद का केंद्र सरकार पर 3700 करोड़ बकाया है, उसे भी देने की मांग की है.
सीएम- केंद्र से पैसा आएगा तो राज्य अच्छ काम करेगा

कोरोना काल में आर्थिक तंगी से जूझ रही सरकार को केंद्र सरकार बकाया पैसा दे देती है तो कई कार्य सरकार अच्छे से कर सकती है. उन्होंने बताया कि नरेंद्रसिंह तोमर ने जल्द ही पैसा देने  का आश्वासन भी दिया. उन्होंने बताया कि इसके अलावा रेल मंत्री से राज्य की कई रेल परियोजनाओं पर भी चर्चा की गई. रुकी हुई योजनाओं को केंद्रीय बजट में जगह देने का भी रेल मंत्री ने आश्वासन दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज