MP में 15 नवंबर तक बंद रहेंगे 8वीं तक के स्कूल, 16 नवंबर  के बाद होगा फैसला

कोरोना के कारण स्कूल मार्च से बंद हैं.

केंद्र सरकार ने गाइड लाइन (guide line) जारी की थी जिसमें कहा गया था कि 15 अक्टूबर से स्कूल (School) खुल सकते हैं.स्कूल खोलने का निर्णय राज्य सरकार अपने स्तर पर ले सकती हैं. मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने फिलहाल स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में 15 नवंबर तक पहली से आठवीं तक स्कूल पूरी तरह से बंद (Close) रहेंगे.स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.केंद्र की गाइड लाइन के बाद मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने 15 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है.कक्षा 9वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक की कक्षाएं डाउट क्लियर करने के लिए लगातार चलती रहेंगी.

15 नवंबर तक स्कूल बंद
मध्यप्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है. कक्षा पहली से लेकर कक्षा आठवीं तक के स्कूल 15 नवंबर तक बंद रहेंगे.छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.स्कूल शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया है कि कक्षा 9वीं से लेकर कक्षा बारहवीं के छात्र-छात्राएं डाउट क्लियर करने के लिए स्कूल आ सकेंगे.यानी डाउट क्लियर करने के लिए आंशिक रूप से क्लास सरकारी स्कूल में चलती रहेंगी.स्कूल खोलने का निर्णय16 नंबर के बाद लिया जाएगा.बीते 5महीने से सरकारी स्कूलों में फिलहाल ऑनलाइन क्लासेस जारी है.

केंद्र सरकार की ये थी गाइड लाइन
केंद्र सरकार ने गाइड लाइन जारी की थी जिसमें कहा गया था कि 15 अक्टूबर से स्कूल खुल सकते हैं.स्कूल खोलने का निर्णय राज्य सरकार अपने स्तर पर ले सकती हैं. मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने फिलहाल स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है.केंद्र की गाइड लाइन के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने स्कूल ना खोलने का निर्णय लिया है. उसके बाद स्कूल खोलें या नहीं इसका फैसला 16 नवंबर के बाद लिया जाएगा.

21सितंबर से खुले हैं 9वीं से 12वीं तक के स्कूल
कक्षा 9वीं से लेकर कक्षा बारहवीं तक के स्कूल 21 सतंबर से खुल चुके हैं.इसमें छात्र-छात्राएं डाउट क्लियर करने के लिए स्कूल पहुंच रहे हैं. डाउट क्लियर करने के लिए क्लासेस आंशिक(तीन से चार घंटे) रूप से चल रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.