MP by Election : उप चुनाव में इन इलाकों में फेल हो गए शिवराज-सिंधिया-कमलनाथ और पायलट

कई इलाकों में शिवराज और कमलनाथ का जादू नहीं चला.
कई इलाकों में शिवराज और कमलनाथ का जादू नहीं चला.

उपचुनाव (By election) में भाजपा ने 19 सीटों पर जीत हासिल की. शिवराज सिंह चौहान (Shivraj) और सिंधिया का पूरे प्रदेश में ज़बरदस्त जादू चला. लेकिन कुछ स्थान ऐसे रहे जहां दोनों बिलकुल बेअसर रहे.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (MP) के उप चुनाव में भले ही स्टार प्रचारकों ने जीत के लिए जी तोड़ मेहनत की हो लेकिन कुछ सीटें ऐसी रहीं कि वहां ये स्टार प्रचारक भी फेल (fail) हो गए. 28 में से चुनिंदा पोलिंग इलाकों और विधान सभा क्षेत्रों में भाजपा-कांग्रेस के शिवराज-सिंधिया और कमलनाथ- सचिन पायलट जैसे स्टार प्रचारकों का जादू भी जनता पर नहीं चला.

मध्य प्रदेश में उप चुनाव में कांग्रेस 9 सीटों पर ही सिमट कर रह गई.जीत के लिए स्टार प्रचारकों ने जोर आजमाइश की थी. सचिन पायलट का नाम इन स्टार प्रचारकों में सबसे ऊपर था. वो शिवपुरी ज़िले के सतनवाड़ा कला प्रचार के लिए आए. लेकिन सतनवाड़ा कला के 4 में से 3 पोलिंग इलाकों में कांग्रेस पीछे रही.बेराड़ में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी सभा की थी. लेकिन बैराड़ क्षेत्र के 17 पोलिंग इलाकों में से 12 पर भाजपा और 5 पर बसपा की ही बढ़त रही.कांग्रेस यहां पर बुरी तरह से पिछड़ गई.पूर्व सीएम कमलनाथ ने स्टार प्रचारक के तौर पर यहां सभा की थी.

यहां शिवराज-सिंधिया भी बेअसर
उपचुनाव में भाजपा ने 19 सीटों पर जीत हासिल की. शिवराज सिंह चौहान और सिंधिया का पूरे प्रदेश में ज़बरदस्त जादू चला. लेकिन कुछ स्थान ऐसे रहे जहां दोनों बिलकुल बेअसर रहे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छर्च में सभा ली थी. लेकिन यहां के दोनों ही पोलिंग बूथ इलाकों में भाजपा पीछे रही. यही हाल करेरा के अमोलपठा इलाके में रहा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां सभा की थी. लेकिन यहां के 5 पोलिंग इलाकों में भाजपा पीछे रही. इसी तरह सीहोर में ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा हुई लेकिन वहां के 6 पोलिंग इलाकों में बीजेपी पिछड़ गयी और कांग्रेस ने अपनी बढ़त बना ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज