• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP : शिवराज के मंत्री का सुझाव- गाय पालने के लिए सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह से हर महीने 500 रुपये काटें

MP : शिवराज के मंत्री का सुझाव- गाय पालने के लिए सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह से हर महीने 500 रुपये काटें

हरदीप सिंह डंग ने कहा गाय न पालने वाले उम्मीदवार का पर्चा चुनाव आयोग को निरस्त कर देना चाहिए.

हरदीप सिंह डंग ने कहा गाय न पालने वाले उम्मीदवार का पर्चा चुनाव आयोग को निरस्त कर देना चाहिए.

Bhopal News: मंत्री हरदीप सिंह डंग का कहना है कि जो जनप्रतिनिधि चुनाव लड़ना चाहता है उसके लिए गाय पालना अनिवार्य हो. 25000 रुपये से ज्यादा तनख्वाह वाले कर्मचारियों से सरकार गाय के लिए 500 रुपए हर महीने वसूल करे.

  • Share this:

भोपाल. मध्यप्रदेश (MP) में गौ-पालन कानून बनाने की मांग अब बीजेपी (BJP) में उठने लगी है. इस मांग का समर्थन प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी कर दिया है. मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कानून बनाने की मांग उठायी है. वो इस संबंध में सीएम चुनाव आयोग को पत्र लिखेंगे.

मंत्री हरदीप सिंह डंग का कहना है कि खेती किसानी से जुड़े क्रय- विक्रय करने वाले किसानों के लिए गाय पालना अनिवार्य होना चाहिए. सरकार गाय के लिए 25000 रुपये से ज्यादा तनख्वाह वाले सरकारी कर्मचारियों से 500 रुपए हर महीने वसूल करे. जो जनप्रतिनिधि चुनाव लड़ना चाहता है उसके लिए गाय पालना अनिवार्य हो. गाय नहीं पालने वाले व्यक्ति का चुनाव आयोग फॉर्म  निरस्त करें. डंग चुनाव आयोग इस संबंध में पत्र भी लिखेंगे. उन्होंने सरकार से कानून बनाने की मांग की है.

वीडी शर्मा ने किया समर्थन
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग की मांग का समर्थन किया है. उन्होंने कहा दो नहीं चार गाय लोग पालें. गाय के लिए डंग ने कानून की बात कही है. हर व्यक्ति को गौ पालन करना चाहिए. गौ पालन से व्यक्ति और देश दोनों स्वस्थ रहेंगे. अभी ये कानून नहीं बना है.

कांग्रेस पर निशाना
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी डी शर्मा ने महाकाल के दर्शन और अपने दौरे बारे में कहा मेरा संगठनात्मक दौरा है. हमेशा दौरे होते रहते हैं. अध्यक्ष होने के नाते कोई नई बात नहीं. मोदी जी ने केंद्र में बने नए मंत्रियों को जनता के बीच जाने के लिए कहा है. यह एक अच्छी पहल है. उन्होंने यह भी कहा कांग्रेस को हर बात में कमी दिखाई देती है. कांग्रेस अपने गिरेबान में झांके. कांग्रेस ने हमेशा प्रदेश की जनता से धोखा किया. जोबट उपचुनाव पर वीडी शर्मा का दावा है कि हार जीत चलती रहती है. लेकिन इस बार बीजेपी का तंत्र बहुत मजबूत है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज