मध्य प्रदेश राज्य महिला आयोग ने IPS पुरुषोत्तम शर्मा को भेजा नोटिस, हो सकते हैं सस्पेंड

गृह विभाग ने नोटिस जारी कर मंगलवार शाम तक स्पष्टीकरण मांगा है.
गृह विभाग ने नोटिस जारी कर मंगलवार शाम तक स्पष्टीकरण मांगा है.

स्पेशल डीजी (Special DG) पुरुषोत्तम शर्मा को लोक अभियोजन के डायरेक्टर पद से हटाने के बाद अब सरकार उन पर बड़ा एक्शन ले सकती है. उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हो सकती है. इसमें उन्हें सस्पेंड (Suspend) किया जा सकता है.

  • Share this:
भोपाल. पत्नी के साथ मारपीट के आरोपी मध्य प्रदेश के आईपीएस अधिकारी स्पेशल डीजी (Special DG) पुरुषोत्तम शर्मा को अब राज्य महिला आयोग (State Women Commission) ने नोटिस जारी किया है. इधर, राज्य सरकार भी उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है, जिसके बाद उन्हें सस्पेंड भी किया जा सकता है. महिला आयोग की नोटिस में कहा गया है कि वह 5 अक्टूबर 2020 को दोपहर 12:30 बजे आयोग के कार्यालय में उपस्थित होकर अपना स्पष्टीकरण दें. अगर वो उपस्थित नहीं होते हैं तो फिर आयोग की ओर से उनके खिलाफ महिला प्रताड़ना और घरेलू हिंसा (Domestic Violence) संबंधित वैधानिक कार्रवाई की सिफारिश प्रदेश के गृह मंत्री और संबंधित इलाके के पुलिस अधीक्षक से की जाएगी. पुरुषोत्तम शर्मा को इससे पहले गृह विभाग ने भी नोटिस जारी कर मंगलवार शाम 5.30 बजे तक का समय दिया है.  अगर वो अपना जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ एकतरफा कार्रवाई हो सकती है.

सीएम से की सुरक्षा देने की मांग
मध्य प्रदेश राज्य महिला आयोग की ओर से एक चिट्ठी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) को भी लिखी गई है. इस चिट्ठी में पूरे घटनाक्रम का विवरण देते हुए लिखा गया है पुरुषोत्तम शर्मा ने अपनी पत्नी के साथ जिस तरह मारपीट की, उससे महिला की जान को खतरा हो सकता है. लिहाजा उन्हें सुरक्षा दी जाए. हालांकि सोमवार को तमाम कोशिशों के बाद भी पुरुषोत्तम शर्मा की पत्नी अपना पक्ष रखने के लिए मीडिया के सामने नहीं आईं. दिन भर उनके महिला आयोग में जाने की अटकलें भी चलती रहीं लेकिन वह आयोग के दफ्तर नहीं पहुंची.







लैटर में लिखा है
गृह विभाग के अवर सचिव अन्नू भलावी ने आदेश में पुरुषोत्तम शर्मा से पूछा है कि 27 और 28 सितंबर को सोशल मीडिया पर आपसे संबंधित दो वीडियो वायरल हुए हैं. इनमें आप अनैतिक आचरण और पत्नी के साथ घरेलू हिंसा करते दिख रहे हैं.







क्या है मामला
दरअसल IPS अफसर पूर्व स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा और उनकी पत्नी का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी के साथ घर में मारपीट करते हुए नजर आ रहे थे. इस वीडियो के सामने आने के बाद उनके आचरण को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हुए थे. सरकार ने एक्शन लेते हुए  उन्हें पद मुक्त कर दिया था. साथ ही नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. माना जा रहा पुरुषोत्तम शर्मा के खिलाफ सरकार कोई बड़ी कार्रवाई भी कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज