अपना शहर चुनें

States

MP : काऊ कैबिनेट पर ट्विटर वॉर, कमलनाथ ने शिवराज से पूछा-क्या हुआ तेरा वादा 

कमलनाथ ने शिवराज को उनके पुराने वादे याद दिलाए.
कमलनाथ ने शिवराज को उनके पुराने वादे याद दिलाए.

कमलनाथ (Kamalnath) ने लिखा, कांग्रेस (Congress) सरकार ने अपने वचन पत्र में वादा किया था कि हमारी सरकार आने पर हम एक हज़ार गौशालाओं का निर्माण शुरू कराएंगे. हमने अपने वचन को पूरा किया.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में काऊ कैबिनेट (Cow cabinet) के गठन के ऐलान के साथ ही इस पर सियासत शुरू हो गई है. पीसीसी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस पर सवाल खड़े किए हैं. साथ ही उन्होंने शिवराज सरकार को पुराना वायदा भी याद दिलाया है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 2018 के विधानसभा चुनाव के पूर्व प्रदेश में गौ मंत्रालय बनाने की घोषणा करने वाले शिवराज सिंह अब गोधन संरक्षण और संवर्धन के लिए गौ कैबिनेट बनाने की बात कर रहे हैं. उन्होंने अपनी चुनाव के पूर्व की गयी घोषणा में गौमंत्रालय बनाने के साथ-साथ पूरे प्रदेश में गौ अभ्यारण और गौशालाओं का जाल बिछाने का वादा किया था. हर घर में छोटी-छोटी गौशाला बनाने की भी बात भी उन्होंने अपनी चुनावी घोषणा में कही थी. अपनी पूर्व की घोषणा को भूलकर शिवराज फिर एक नई घोषणा कर रहे हैं. सभी जानते हैं कि अपनी 15 वर्ष की सरकार में और वर्तमान 8 माह में शिवराज सरकार ने गौ माता के संरक्षण और संवर्धन के लिए कुछ नहीं किया. उल्टा गौमाता के लिये चारे की राशि में कांग्रेस सरकार ने जो बीस रुपये प्रति गाय का प्रावधान किया था , उसे भी कम कर दिया.

कांग्रेस का वादा याद दिलाया- कमलनाथ ने लिखा, कांग्रेस सरकार ने अपने वचन पत्र में वादा किया था कि हमारी सरकार आने पर हम एक हज़ार गौशालाओं का निर्माण शुरू कराएंगे. हमने अपने वचन को पूरा किया. प्रदेश भर में गौशालाओं का निर्माण व्यापक स्तर पर चालू करवाया. कमलनाथ आगे लिखते हैं चलो कांग्रेस सरकार के गौ माता के संरक्षण और संवर्धन के लिए किए जा रहे काम से भाजपा सरकार को थोड़ी सदबुद्धि तो आयी और उन्होंने गौमाता की सुध लेने की सोची. लेकिन यदि गौ माता के लिए सही मायनों में काम करना है तो कांग्रेस सरकार की तरह ही भाजपा सरकार प्रदेश भर में गौशालाओं का निर्माण शुरू कराए. गौ माता के लिए अपनी पुरानी सारी घोषणाओं पर अमल करे तभी सही मायनों में गौमाता का संरक्षण और संवर्धन हो सकेगा.



बीजेपी ने दिया जवाब
मध्यप्रदेश में काऊ कैबिनेट के गठन को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा  गीता, गंगा, गौ माता हमारे शुभदाता हैं. इसलिए गौ कैबिनेट बनाई गई है. कमल नाथ के काऊ कैबिनेट पर ट्वीट के जरिये सवाल उठाने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कमलनाथ उपचुनाव  परिणाम आने के बाद से कहां है, अब वो सिर्फ ट्वीटर पर ही मिलेंगे.


एमपी में काऊ कैबिनेट का फैसला
शिवराज सरकार ने एमपी में काऊ कैबिनेट का गठन का निर्णय लिया है. सीएम ने ट्वीट में इसकी जानकारी दी है. उसमें लिखा है-प्रदेश में गौधन के संरक्षण और संवर्धन के लिए गौ कैबिनेट के गठन का फैसला लिया गया है. पशुपालन, वन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह एवं किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे. गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण सालरिया आगर मालवा में होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज