Home /News /madhya-pradesh /

mp urban body elections congress p plan know what is its connection with cm shivraj singh chouhan mpsg

नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस का प्लान P, जानिए इसका क्या है सीएम शिवराज से कनेक्शन

कांग्रेस के बड़े नेताओं ने शहर-शहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कीं और सरकार की नाकामी गिनाईं

कांग्रेस के बड़े नेताओं ने शहर-शहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कीं और सरकार की नाकामी गिनाईं

Congress ka Counter Plan. नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम शिवराज ने ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की है. सीएम शिवराज के तिलिस्म को तोड़ने के लिए कांग्रेस ने प्लान बी तैयार किया था. उसी के तहत कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री के चुनावी कार्यक्रमों के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाबी हमले बोले. मतलब साफ है कि नगरीय निकाय चुनाव में भी सीएम शिवराज की घेराबंदी कर कांग्रेस अपने कमजोर पक्ष को मजबूत बनाने की कोशिश में है. कांग्रेस का यह काउंटर प्लान निकाय चुनाव में बीजेपी पर कितना भारी होता है इसके लिए अब निकाय चुनाव के नतीजों का इंतजार करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस कमलनाथ की रणनीति पर काम कर रही है. नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस प्लान बी के तहत बीजेपी को घेर रही है. इसके जरिए कांग्रेस उन नगरीय निकायों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है जहां-जहां सीएम शिवराज चुनावी सभा कर रहे हैं. शिवराज के आरोप और सरकार के कामकाज पर काउंटर करने की रणनीति के तहत कांग्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जवाबी हमले बोल रही है.

प्रदेश में हुए पहले चरण के नगरीय निकाय चुनाव में 11 नगर निगम में से 8 में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर जवाबी हमले बोले. उज्जैन में कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा के अलावा विवेक तन्खा, तरुण भनोट, पीसी शर्मा, सज्जन सिंह वर्मा ने अलग-अलग शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. ताकि निकाय चुनाव में बीजेपी के आरोपों का जवाब दिया जा सके.

कांग्रेस का काउंटर प्लान
नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम शिवराज ने ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की है. सीएम शिवराज के तिलिस्म को तोड़ने के लिए कांग्रेस ने प्लान पी तैयार किया था. उसी के तहत कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री के चुनावी कार्यक्रमों के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाबी हमले बोले. मतलब साफ है कि नगरीय निकाय चुनाव में भी सीएम शिवराज की घेराबंदी कर कांग्रेस अपने कमजोर पक्ष को मजबूत बनाने की कोशिश में है. कांग्रेस का यह काउंटर प्लान निकाय चुनाव में बीजेपी पर कितना भारी होता है इसके लिए अब निकाय चुनाव के नतीजों का इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें- एमपी नगरीय निकाय चुनाव : पहले चरण से सबक, दूसरे चरण में घर-घर पहुंचाई जाएंगी मतदाता पर्ची

कांग्रेस के प्लान पर बीजेपी का निशाना
कांग्रेस के प्लान पर बीजेपी ने निशाना साधा है बीजेपी प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी ने कहा कि कांग्रेस ने 15 महीने सत्ता में रहते हुए जो विकास कार्यों को रोका उनका जिक्र नगरी निकाय चुनाव में बीजेपी कर रही है कांग्रेस के काउंटर से निकाय चुनाव प्रभावित होने वाला नहीं है.

Tags: Madhya pradesh latest news, Municipal Corporation Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर