Home /News /madhya-pradesh /

mp urban body elections first phase of polling is over voter list error large number of voters deprived of voting mpsg

एमपी नगरीय निकाय चुनाव : पहले चरण का मतदान खत्म, लाखों मतदाता नहीं डाल पाए वोट!

MP News. बीजेपी ने आरोप लगाया कि मतदाता सूची में गड़बड़ी के कारण लाखों मतदाता वोट नहीं डाल पाए

MP News. बीजेपी ने आरोप लगाया कि मतदाता सूची में गड़बड़ी के कारण लाखों मतदाता वोट नहीं डाल पाए

MP Municipal Corporation Election. 6 जुलाई को राजधानी भोपाल सहित 11 नगर निगमों में पहले चरण का चुनाव हुआ. राजधानी भोपाल के कई बूथों पर लोग इस बात की शिकायत करते नजर आए कि उनके नाम मतदाता सूची में ट्रांसफर कर दिए गए. जिस वार्ड में वो रहते हैं उसके बजाए किसी और जगह की मतदाता सूची में उनका नाम जोड़ दिया गया. इसलिए वो मतदान नहीं कर पाए. इसलिए लोगों में नाराजगी दिखी. भारतीय जनता पार्टी की ओर से ग्वालियर नगर निगम सहित उन इलाकों में मतदान का समय एक घंटा बढ़ाने की मांग राज्य निर्वाचन आयोग से की गई, जहां पर बारिश की वजह से व्यवधान पड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो गया. सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 5:00 बजे तक चला. बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों ने मतदान खत्म होने के बाद अपनी-अपनी जीत के दावे किए हैं. हालांकि इन सबके बीच राज्य निर्वाचन आयोग राजनीतिक पार्टियों के निशाने पर रहा. बीजेपी नेताओं ने मतदाता सूची में गड़बड़ी के लिए राज्य निर्वाचन आयोग को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहरा दिया.

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव में पहले चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद अब आरोप का दौर शुरू हो गया है. निशाने पर राज्य निर्वाचन आयोग है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने तो यहां तक कह दिया कि राज्य निर्वाचन आयोग के तुगलकी फरमान के कारण लाखों लोग वोट नहीं डाल पाए. राज्य निर्वाचन आयोग ने लोकतंत्र का गला घोंटा है. दो से ढाई लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं कर सके. ये सब राज्य निर्वाचन आयोग की जल्दबाजी के कारण हुआ है. बूथों की संख्या कम की गई, लोगों के बूथ बदल दिए गए.

क्या है मामला ? 
6 जुलाई को राजधानी भोपाल सहित 11 नगर निगमों में पहले चरण का चुनाव हुआ. राजधानी भोपाल के कई बूथों पर लोग इस बात की शिकायत करते नजर आए कि उनके नाम मतदाता सूची में ट्रांसफर कर दिए गए. जिस वार्ड में वो रहते हैं उसके बजाए किसी और जगह की मतदाता सूची में उनका नाम जोड़ दिया गया. इसलिए वो मतदान नहीं कर पाए. इसलिए लोगों में नाराजगी दिखी.

ये भी पढ़ें- OMG : बोरिंग का पाइप पकड़कर 3 घंटे तक उफनते नाले में फंसी रही मासूम, Video देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे

समय बढ़ाने की मांग 
भारतीय जनता पार्टी की ओर से ग्वालियर नगर निगम सहित उन इलाकों में मतदान का समय एक घंटा बढ़ाने की मांग राज्य निर्वाचन आयोग से की गई, जहां पर बारिश की वजह से व्यवधान पड़ा था. भारतीय जनता पार्टी की मांग थी कि राज्य निर्वाचन आयोग शाम 5:00 बजे के बाद 6:00 बजे तक 1 घंटे का समय मतदान के लिए और बढ़ाए. हालांकि राज्य निर्वाचन आयोग ने उनकी इस मांग को अस्वीकार कर दिया.

Tags: Madhya pradesh latest news, Municipal Corporation Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर