Home /News /madhya-pradesh /

mp urban body elections will be completed in august first week minister bhupendra singh gave the dates nodps

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव के बाद होंगे निकाय चुनाव, पढ़ें- क्या बोले नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अगस्त माह के पहले सप्ताह तक निकाय चुनाव संपन्न हो जाएंगे.

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अगस्त माह के पहले सप्ताह तक निकाय चुनाव संपन्न हो जाएंगे.

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. पंचायत चुनाव तीन चरणों में आयोजित किए जा रहे हैं. पहले चरण की वोटिंग 25 जून को कराई जाएगी. वहीं दूसरे चरण के लिए मतदान 1 जुलाई और तीसरे चरण के लिए 8 जुलाई को मतदान होगा. वहीं वोटों की गिनती 28 जून, 4 जुलाई और 11 जुलाई को की जाएगी. वहीं अब पंचायत चुनावों के बाद निकाय चुनाव आयोजित किए जाएंगे. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अगस्त माह के पहले सप्ताह तक निकाय चुनाव संपन्न हो जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव संपन्न होने के ठीक बाद ही निकाय चुनाव कराए जाएंगे. अगस्त के पहले सप्ताह में निकाय चुनावों को संपन्न करा लिया जाएगा. इसको लेकर सरकार ने अपने स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है. पंचायत चुनाव के संपन्न होते ही राज्य निर्वाचन आयोग निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. बता दें कि जुलाई माह में पंचायत चुनाव कंप्लीट हो जाएंगे. इसके बाद ही निकाय चुनावों को संपन्न कराया जाएगा. इसकी जानकारी नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दी है. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जुलाई में नगरीय निकाय चुनाव हो जाएंगे. इसके बाद अगस्त माह के पहले सप्ताह तक निकाय चुनाव संपन्न हो जाएंगे.

कमलनाथ पर बरसे मंत्री भूपेंद्र सिंह
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि आरोप लगाना सरल है. हमारे देश में खरीद फरोख्त की संस्कृति की शुरुआत कांग्रेस ने की है. अटल जी की सरकार किस तरीके से गिराई गई थी यह हमारे ध्यान में है. खरीद फरोख्त करना कांग्रेस की संस्कृति है. हम इस संस्कृति को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं.

बीजेपी ने राजनीति में नए मूल्य स्थापित किए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि ओबीसी आरक्षण के साथ ही मध्य प्रदेश में पंचायत, निकाय चुनाव हो रहे हैंय कांग्रेस पांच बार हाई कोर्ट गई फिर सुप्रीम कोर्ट गई. कांग्रेस ने ओबीसी आरक्षण का विरोध किया. हमारी सरकार और मुख्यमंत्री का प्रयास से ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव हो रहे हैं. कई जगह ओबीसी आरक्षण के कारण सीटें बढ़ी हैं. कांग्रेस ने तो आरक्षण खत्म करा दिया था. ओबीसी आरक्षण की वजह से ही कई जगह सीटें बढ़ी हैं तो कहीं मामूली रूप से कम हुई हैं.

पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह तैयार
पंचायत चुनाव को लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा पूरी तरीके से तैयार है. जनप्रतिनिधि भाजपा समर्थित बनें ऐसा हमारा प्रयास है. बूथ स्तर पर हमारे कार्यकर्ता मौजूद हैं. प्रत्येक मतदाता को मतदान करने की सुविधा मिले इसको लेकर सरकार अपने स्तर पर प्रयास करेगी. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी दी है, इसलिए मैं पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद देता हूं. कार्यकर्ता के रूप में मुझे 40 साल हो गए हैं. जो भी जिम्मेदारी मुझे मिली है उसे निष्ठा के साथ करने का प्रयास किया है.

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर