ट्रायल में 7वें स्थान पर आया MP का ‘उसेन बोल्ट’, मंत्री जीतू पटवारी बोले- महीने भर दी जाएगी स्पेशल ट्रेनिंग

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 19, 2019, 1:30 PM IST
ट्रायल में 7वें स्थान पर आया MP का ‘उसेन बोल्ट’, मंत्री जीतू पटवारी बोले- महीने भर दी जाएगी स्पेशल ट्रेनिंग
स्पीड ट्रायल में 7वें स्थान पर आया MP का ‘उसेन बोल्ट’ रामेश्वर गुर्जर

शिवपुरी के 'उसेन बोल्ट' रामेश्वर गुर्जर ने आज भोपाल में अपना हुनर दिखाया. ट्रेंड खिलाड़ियों के साथ रामेश्वर ने ट्रैक पर दौड़ लगाकर 12.9 सेकेंड में सौ मीटर दौड़ लगाई.

  • Share this:
शिवपुरी के 'उसेन बोल्ट' रामेश्वर गुर्जर ने आज भोपाल में अपना हुनर दिखाया. ट्रेंड खिलाड़ियों के साथ रामेश्वर ने ट्रैक पर दौड़ लगाकर 12.9 सेकेंड में सौ मीटर दौड़ लगाई. रामेश्वर गुर्जर हालांकि सातवें नंबर पर रहे, लेकिन उनके हौसले ने दूसरे खिलाड़ियों को भी उनके जज्बे को लेकर सलाम करने के लिए मजबूर कर दिया. वहीं खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि रामेश्वर को एक महीने तक अकादमी में रखा जाएगा और एक महीने बाद फिर से स्टेडियम में रामेश्वर का का ट्रायल होगा.

रनिंग ट्रैक पर दौड़े रामेश्वर गुर्जर

गांव की पगडंडी पर फर्राटा मारने वाले शिवपुरी के रामेश्वर ने आज भोपाल के ट्रैक पर अपना हुनर दिखाया. नंगे पैर गांव में दौड़ लगाने वाले रामेश्नर ने भोपाल के स्टेडियम में बिछी ट्रैक पर छह खिलाड़ियों के साथ सौ मीटर की दौड़ लगाई. हालांकि पहली बार ट्रैक पर दौड़े रामेश्वर बाकी छह खिलाड़ियों से पिछड़ गए और सौ मीटर की दौड़ को 12.9 सेकंट में पूरा किया, लेकिन खिलाड़ी के तौर पर रामेश्वर ने ये साबित जरुर कर दिया, कि उसमें फर्राटा भरने की पूरी काबिलियत है.

एक महीने तक अकादमी में दी जाएगी ट्रेनिंग

ट्रायल में 7वें स्थान पर आया MP का ‘उसेन बोल्ट ( फाइल फोटो)
ट्रायल में 7वें स्थान पर आया MP का ‘उसेन बोल्ट ( फाइल फोटो)


रामेश्वर का कहना है कि वो नंगे पैर दौड़ लगाता रहा है, लेकिन पहली बार ट्रैक पर दौड़ने की घबराहट ने उसे थोड़ा पीछे कर दिया. वहीं रामेश्वर की क्षमताओं का आंकलन करने पहुंचे सांई के कोच और खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि रामेश्वर को दौड़ की टेक्निक सिखाने और डाइट के जरिए वजन बढ़ाने की कोशिश होगी, इसके लिए रामेश्वर को एक महीने तक अकादमी में रखा जाएगा और एक महीने बाद फिर से स्टेडियम में रामेश्वर का का ट्रायल होगा.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो से हुए थे फेमस
Loading...



शिवपुरी में उसेन बोल्ट के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले रामेश्वर के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद केंद्रीय खेल मंत्री रिजिजू से लेकर एमपी के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने उसकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए है और अब उम्मीद इसी बात को लेकर है कि सही टेक्निक से जरिए रामेश्वर अपनी काबिलियत को साबित कर सकेगा.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड चैंपियन उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ डालेगा मध्य प्रदेश का रामेश्वर गुर्जर

यह भी पढ़ें-19 साल के युवक ने 11 सेकेंड में तय की 100 मीटर की दूरी, खेल मंत्री बोले- इसे मेरे पास लाइये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...