गांवों में ज़्यादा लापरवाही: नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन, 18 लाख का जुर्माना

MP.लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें, ताकि गांव में भी कोरोना की चेन तोड़ी जा सके.

Bhopal News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपील की है कि हर व्यक्ति मास्क लगाए, एक दूसरे के बीच दूरी रखे. साथ ही कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करे, ताकि महामारी को फैलने से रोका जा सके.

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना (MP Corona) के मामले में अब शहरों से ज़्यादा ग्रामीण इलाकों में लापरवाही देखने में आ रही है. प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. ऐसे लोगों पर जुर्माना (fine) ठोका जा रहा है जो कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे. ग्रामीणों की लापरवाही को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी सबसे घर में रहने और मास्क पहनने की अपील की है.

प्रदेश के शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी मास्क न लगाने, कोरोना कर्फ्यू का पालन न करने आदि पर कार्रवाई की जा रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में 18 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है. यह जुर्माना पिछले कुछ दिनों में वसूला गया है.

सीएम शिवराज की अपील
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम हुआ है. हमें थोड़ी सी भी असावधानी नहीं बरतना है. हर व्यक्ति मास्क लगाए, एक दूसरे के बीच दूरी रखे साथ ही कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करें. प्रशासन की कोशिश है कि लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें, ताकि शहर की तरह गांव में भी कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिले. लगातार लापरवाही की वजह से अब मैदानी स्तर पर प्रशासन की टीम गांव वालों पर भी जुर्माना लगा रही है. अब तक 18 लाख रुपए की वसूली की जा चुकी है.



अस्पतालों से वापस दिलवाया पैसा
प्रदेश में नकली रेमडेसिविर बेचने वालों, कालाबाजारी करने वाले 55 व्यक्तियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा अधिक शुल्क लिए जाने पर अस्पतालों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है. कुल 232 प्रकरणों में कार्रवाई करते हुए मरीजों के परिवार को 88 लाख 96 हजार रुपए की राशि वापस दिलाई गई है.