MP Weather Alert: रतलाम में पारा पहुंचा 43.2 डिग्री, बारिश के आसार के बीच खूब तप रहे ये जिले

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बीच भी गर्मी बरकरार रहेगा.(सांकेतिक तस्वीर)

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बीच भी गर्मी बरकरार रहेगा.(सांकेतिक तस्वीर)

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश के रतलाम में जबरदस्त गर्मी है. इसके अलावा कई और जिले भी 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर हैं. लोगों का गर्मी से हाल बेहाल है. मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है.

  • Last Updated: May 10, 2021, 9:42 PM IST
  • Share this:

भोपाल. बारिश की संभावना के बीच प्रदेश के कई हिस्से जबरदस्त तप रहे हैं. रतलाम जिला गर्मी से सबसे ज्यादा बेहाल है. यहां पारा 43.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. इसके बाद खंडवा 42.1 और शाजापुर 42 डिग्री पर तप रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि भले ही बारिश की संभावना है, लेकिन गर्मी से राहत मिलना मुश्किल है.

मौसम वैज्ञानिक आरडी मिश्रा के मुताबिक, खजुराहो में पारा 41.2 डिग्री, मंडला में 41.8 डिग्री, नोगांव और रीवा में 41.1 डिग्री, खरगोन और शाजापुर में 42डिग्री, राजगढ़ में 41.6 डिग्री, उज्जैन में 41 डिग्री, धार में 40.8 डिग्री, होशंगाबाद में 40.3 डिग्री, दमोह, भोपाल, नरसिंहपुर और रायसेन में 40 डिग्री, ग्वालियर में 39.9 डिग्री, इंदौर में 39.4 डिग्री, सागर और जबलपुर में 37.4 डिग्री तक पारा पहुंच गया है.

इन 8 संभागों में हो सकती है बारिश

भोपाल के साथ ही प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार दोपहर बादल लुका-छिपी करते नजर आए. लेकिन, धूप-छांव के बीच लोगों को गर्मी ने जबरदस्त सताया. मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में सिस्टम के सक्रिय होने से 8 संभागों में 2 से 3 दिनों तक बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है.
जबलपुर, रीवा, शहडोल, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभागो में आगामी 3 दिनों तक हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं, इन संभागों के जिलों में भी तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं हल्की-हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है. कुछ जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है. यहां 30/40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ हवाएं चलेंगी.

Youtube Video

कल इन जगहों पर हुई बूंदाबांदी



बालाघाट और गुना में 3 सेमी, कटंगी, चितरंगी, केवलारी, बारासिवनी में 2 सेमी, सिंगरौली, शाहपुरा, लखनादौन और मझगवां में 1 सेमी बारिश रिकॉर्ड हुई. सतना 0.4 मिमी, जबलपुर 0.8 मिमी, मलाजखण्ड 1 मिमी, सिवनी में  0.4 मिमी बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिक आरडी मिश्रा का कहना है कि भले ही 3 दिनों तक सिस्टम के बनने से बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार है,लेकिन फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. प्रदेश भर में 40 डिग्री से अधिक तापमान रिकॉर्ड होंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज