Weather Forecast: मध्य प्रदेश के 4 संभागों में भारी बारिश की चेतावनी, भोपाल-इंदौर में पड़ेंगी बौछार
Bhopal News in Hindi

Weather Forecast: मध्य प्रदेश के 4 संभागों में भारी बारिश की चेतावनी, भोपाल-इंदौर में पड़ेंगी बौछार
मौसम का पूर्वानुमान-एमपी के ४ संभागों में भारी बारिश की चेतावनी

मानसून (Monsoon) इंदौर से रायसेन होते हुए खजुराहो तक पहुंचा है. अब ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) सहित पूरे प्रदेश मानसून की बारिश होने के आसार हैं.

  • Share this:
भोपाल. चुनावी सरगर्मी के साथ मौसम की तपिश में तप रहे ग्वालियर-चंबल (gwalior-chambal) संभाग का सूखा खत्म होने वाला है. यहां 25 जून तक मानसून (monsoon) दस्तक दे सकता है. प्रदेश के बाकी इलाकों में मानसून अपनी उसी रफ्तार से सक्रिय है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को प्रदेश के रीवा, शहडोल और सागर संभाग में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं जबलपुर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर और इंदौर संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

मौसम विभाग का कहना है 22 और 23 जून को मानसून एडवांस में आगे जाते हुए उत्तरी सीमा में आगे बढ़ेगा. अभी प्रदेश के ज़्यादातर जिलों में मानसून दस्तक दे चुका है. इंदौर से रायसेन होते हुए खजुराहो तक मानसून पहुंचा है. जो अब खजुराहो से आगे बढ़ते हुए ग्वालियर चंबल सहित पूरे प्रदेश को कवर करेगा. इसी के साथ बारिश की एक्टिविटीज तेज होंगी.

रीवा शहडोल सागर संभाग में भारी बारिश के आसार
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला से मिली जानकारी के मुताबिक हवा के ऊपरी भाग में उड़ीसा में एक चक्रवात बना हुआ है,जो अब छत्तीसगढ़ पहुंच रहा है.छत्तीसगढ़ के रास्ते वो मध्य प्रदेश की सीमा में  प्रवेश करेगा.इससे आज रीवा,शहडोल, सागर संभाग में भारी बारिश के आसार हैं, तो वहीं जबलपुर, भोपाल,उज्जैन, ग्वालियर, इंदौर और चंबल संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.
ये भी पढ़ें-नहीं मिली एंबुलेंस तो लकवाग्रस्त पत्नी को साइकिल पर लटका घर के लिए निकला 75 वर्षीय पति, बीच रास्‍ते हुआ ऐसा...



साध्वी प्रज्ञा ने PM मोदी पर सवाल खड़े करने वालों को बताया 'देशद्रोही'

ग्वालियर में जून के महीने में पारा अब भी 40 डिग्री के पार
मध्यप्रदेश के 40 जिलों में जहां झमाझम बारिश की झड़ी लगी है.तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश का ग्वालियर,चंबल इलाका अभी गर्मी में तप रहा है. गर्मी और उमस से लोग बेहाल हैं.जून के महीने में ग्वालियर में 41 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया.तीखी गर्मी और उमस से लोगों को अब मॉनसून के जल्द से जल्द आने का इंतजार है.

इन जिलों में हुई बारिश
प्रदेश के इन जिलों में रविवार को बारिश हुई
-सीधी 31मिमी
- पचमढ़ी 1 मिमी
-होशंगाबाद 10 मिमी
-नरसिंहपुर 16 मिमी
-उमरिया 14 मिमी
- मलाजखंड 7 मिमी बारिश दर्ज की गयी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज