Home /News /madhya-pradesh /

Weather Forecast : मध्य प्रदेश के इन ज़िलों में आज भारी बारिश की चेतावनी, ग्वालियर से रूठा मॉनसून

Weather Forecast : मध्य प्रदेश के इन ज़िलों में आज भारी बारिश की चेतावनी, ग्वालियर से रूठा मॉनसून

Weather Forecast : मध्य प्रदेश के कई ज़िलों में आज भारी बारिश की चेतावनीसांकेतिक फोटो.

Weather Forecast : मध्य प्रदेश के कई ज़िलों में आज भारी बारिश की चेतावनीसांकेतिक फोटो.

प्रदेश के ग्वालियर (gwalior) संभाग के कुछ जिलों में भले ही झमाझम बारिश (rain) की झड़ी लगी हो लेकिन ग्वालियर में अब भी उमस और गर्मी से लोग परेशान हैं. यहां तापमान में लगातार इजाफा दर्ज हो रहा है

भोपाल.मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में बादलों की मौज-मस्ती जारी है. वो कहीं मेहरबान हैं और किसी इलाके से रूठे हुए हैं. रविवार को कहीं बरखा बहार छायी तो कहीं सूरज आग उगलता रहा. अब मौसम विभाग कह रहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान रीवा,सतना, छिंदवाड़ा, सिवनी,बालाघाट,पन्ना और बैतूल जिलों में भारी बारिश (heavy rains) होने के आसार हैं.वहीं भोपाल,होशंगाबाद रीवा,सागर, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में,धार और इंदौर जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

मध्य प्रदेश में रविवार का दिन भारी बारिश और सूखा दोनों लेकर आया. कई इलाके भारी बारिश से सराबोर रहे तो कुछ इलाके उमस और गर्मी में डूबे रहे. भोपाल में भी दिन भर मौसम की अठखेलियां जारी रहीं.दिनभर धूप खिली रही और शाम को अचानक बादल छाए और तेज़ बारिश से शहर तरबतर हो गया. गरज चमक के साथ तेज़ हवा तो चली लेकिन थोड़ी देर बादल ज़ोर से बरसकर थम गए. तेज़ हवाओं ने मौसम में ठंडक घोल दी..

शहडोल संभाग रहा पूरी तरह से शुष्क
बीते 24 घंटों के दौरान उज्जैन इंदौर, ग्वालियर,रीवा,सागर,जबलपुर, होशंगाबाद,चंबल संभागों के कुछ जिलों में बारिश की झड़ी लगी. लेकिन होशंगाबाद संभाग पूरी तरह से शुष्क रहा.वही ओरछा में 7 सेमी सेंधवा 6 सेमी, तराना,सोनकच्छ, कसरावद,पिछोर,सीहोर,देवास, उदयनगर 4 सेमी, शाजापुर,बागली नलखेड़ा,जीरापुर धार 3 सेमी, सारंगपुर, ब्यावरा,करेरा,नेपानगर महेश्वर,सुजालपुर,बड़वाह,अशोकनर ,राघोगढ़,आरोन,आगर, पानसेमल भांडेर,जतारा,निवाड़ी,छिंदवाड़ा में 2 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी.

ग्वालियर में पारा 40 डिग्री के पार
प्रदेश के ग्वालियर संभाग  के कुछ जिलों में भले ही झमाझम बारिश की झड़ी लगी हो लेकिन ग्वालियर में अब भी उमस और गर्मी से लोग परेशान हैं. यहां तापमान में लगातार इजाफा दर्ज हो रहा है. ग्वालियर में बारिश के बीच 40 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं गुना, राजगढ़ में तापमान 37.2 डिग्री रहा.

इन जिलों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग का पूर्वानुमान कह रहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान रीवा,सतना, छिंदवाड़ा, सिवनी,बालाघाट,पन्ना और बैतूल जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं.वहीं भोपाल,होशंगाबाद रीवा,सागर, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में,धार और इंदौर जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

Tags: Heavy rain fall, Madhya pradesh news, Weather Alert, Weather department, Weather forecast, Weather updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर