MP Weather Forecast: सागर संभाग सहित कई इलाकों में आज भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Bhopal News in Hindi

MP Weather Forecast: सागर संभाग सहित कई इलाकों में आज भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
सागर संभाग सहित कुछ अन्य इलाकों में अगले 24 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है. (सांकेतिक फोटो)

MP Weather Update: सागर संभाग के जिलों में तथा उमरिया, कटनी, जबलपुर, मंडला, बैतूल, हरदा, खंडवा, खरगोन, धारा, इंदौर, देवास, दतिया, मुरैना एवं भिण्ड जिलों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा हो सकती है.

  • Share this:
भोपाल. सावन में मॉनसून मध्य प्रदेश से रूठा रहा. सावन के विदा होते ही मौसम विभाग कह रहा है कि बादल फिर बरसेंगे.मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में आज तेज और भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर संभाग सहित कुछ अन्य इलाकों में अगले 24 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है. इन इलाकों के लिए उसने अलर्ट जारी किया है.

भारत मौसम विज्ञान केन्द्र (India Meteorological center), भोपाल के वरिष्ठ अधिकारी अजय शुक्ला ने सोमवार को बताया कि प्रदेश के सागर संभाग के जिलों में तथा उमरिया, कटनी, जबलपुर, मंडला, बैतूल, हरदा, खंडवा, खरगोन, धारा, इंदौर, देवास, दतिया, मुरैना एवं भिण्ड जिलों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा हो सकती है. उन्होंने कहा कि इनके अलावा भोपाल एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में तथा खंउलवा एवं खरगोन जिलों में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं पर बिजली चमकने एवं बिजली गिरने (lightining) की आशंका भी है.

जुलाई में कम बारिश दर्ज हुई



शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में जून में 70 प्रतिशत अधिक बारिश हुई थी, लेकिन जुलाई में प्रदेश में बहुत ही कम बारिश दर्ज की गई. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अब तक कुल मिलाकर 11 प्रतिशत कम बारिश हुई है. उन्होंने कहा कि आज सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मध्य प्रदेश के सतना में 45 मिलीमीटर, पचमढ़ी में 17 मिलीमीटर, भोपाल में 12.4 मिलीमीटर, जबलपुर में 24.2 मिलीमीटर, सागर में सात मिलीमीटर, उमरिया में 21 मिलीमीटर एवं मंडला में आठ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.
मानसून में हुई कम वर्षा को लेकर प्रदेश के किसानों के माथे पर जहां चिंता की लकीरें दिखाई पड़ने लगी हैं. वहीं कई जगह तो अच्छी बारिश के लिए टोना-टोटका भी आजमा रहे हैं. इंदौर के राऊ में बीते दिनों अच्छी बारिश के लिए एक नेता को गधे पर बैठाकर बारात निकाली गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज