होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में बाढ़ से बिगड़े हालात, बेतवा का बढ़ा जलस्तर, भोपाल-रायसेन-विदिशा मार्ग बंद

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में बाढ़ से बिगड़े हालात, बेतवा का बढ़ा जलस्तर, भोपाल-रायसेन-विदिशा मार्ग बंद

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है.

Madhya Pradesh Weather News Today: मध्य प्रदेश (MP News) में लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain Alert) से बाढ़ जैसे हालात हो गए है. कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. बेतवा नदी का जलस्तर फिर बढ़ गया है. रायसेन का विदिशा से सड़क संपर्क टूट गया है. इतना ही नहीं नेशनल हाईवे-146 पर पगनेश्वर के पास पुलिया पर पानी भर गया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में बीते 3 दिनों से हो रही बारिश के कारण हालात बिगड़ने लगे हैं. तेज बारिश के कारण कई हिस्सों में जलभराव के हालात हो गए. हालांकि बीते 24 घंटों में बारिश कम होने के कारण हालात में थोड़ा सुधार है. नर्मदा नदी खतरे के निशान से नीचे हो गई है. नर्मदा बेसिन जिलों में बाढ़ के हालात में सुधार है, लेकिन बेतवा के नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. मंगलवार की तुलना में बुधवार को फिर बेतवा का जलस्तर बढ़ता हुआ नजर आया. बेतवा का जलस्तर बढ़ने के कारण रायसेन का विदिशा से सड़क संपर्क टूट गया है. नेशनल हाईवे-146 पर पगनेश्वर के पास पुलिया पर पानी भर गया है.

पद्मेश्वर के आस-पास कई गांव डूब में आ गए हैं. सड़क पर 2 फीट से ज्यादा का पानी देखा जा रहा है. बेतवा में पानी भरने के कारण एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर निकालने की कार्रवाई की जा रही है. पानी भरने के कारण सड़कों पर आवाजाही को बंद करा गया है और लोगों को हिदायत दी जा रही है.फिलहाल वह पुल पुलिया से गुजरने से परहेज करें.

कई नदियां उफान पर
प्रदेश में नर्मदा, चंबल, बेतवा, ताप्ती, शिप्रा बारिश के कारण उफान पर है. कई बांधों के गेट खोल कर नदियों के बढ़ते जलस्तर को थामने की कोशिश की गई है. हालांकि अभी भी  गुना, राजगढ़, आगर मालवा, रतलाम, नीमच, मंदसौर जिले में बाढ़ का अलर्ट है. नर्मदापुरम में नर्मदा खतरे के निशान के करीब है लेकिन पानी छोड़ने के कारण खतरे के निशान से नीचे है. विदिशा में अब तक 14 सौ से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. विदिशा में बेतवा के उफान से 19 गांव प्रभावित हुए हैं और 14 सौ से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया है. रायसेन में बाढ़ में फंसे 3 गर्भवती महिलाओं को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें:  BJP विधायक केपी त्रिपाठी और CEO एसके मिश्रा के विवाद का ऑडियो वायरल, चंद घंटों बाद हो गया जानलेवा हमला

सीहोर जिले में तवा और बरगी डैम के गेट खोलने से नर्मदा में जलस्तर बढ़ा है. ग्वालियर, चंबल और सिंध में उफान के कारण 208 गांव में अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले कुछ घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बना मानसूनी सिस्टम पूर्वी राजस्थान और उससे लगे पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाके में शिफ्ट हो गया है. इसकी वजह से प्रदेश में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हो सकती है.

Tags: Bhopal news, Heavy rain alert, Mp news, MP weather

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर