Home /News /madhya-pradesh /

mp weather updates first monsoon rain in bhopal yellow orange and red alert for the rest of the districts mosg

Weather Updates : मॉनसून की पहली बारिश में तरबतर हुआ भोपाल, इन जिलों के लिए जारी हुआ यलो-ऑरेंज और रेड अलर्ट

Heavy Rain in Bhopal. मॉनसून की पहली ही भारी बारिश में भोपाल के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया.

Heavy Rain in Bhopal. मॉनसून की पहली ही भारी बारिश में भोपाल के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया.

MP Rain Alert. शुक्रवार दोपहर से राजधानी भोपाल में इस मानसून सीजन की पहली झमाझम बारिश हुई. बारिश का दौर करीब 2 घन्टे तक जारी रहा. लेकिन पहली ही बारिश आम लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई. भोपाल से कई इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति सामने आयी. रोशनपुरा चौराहे से पॉलिटेक्निक की ओर जाने वाली सड़क पर भारी जलभराव हो गया. इसलिए पूरे रास्ते पर ट्रैफिक जाम के हालात बन गए. बीच सड़क पर पानी भरा होने के कारण कई वाहन चालकों को वापस लौटना पड़ा तो वहीं कई लोग बीच पानी में फंसे हुए नज़र आए.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट-वासुदेव चौरे

    भोपाल. मॉनसून का इंतजार खत्म हुआ. शुक्रवार को राजधानी भोपाल में मॉनसून की पहली बारिश हुई. पहली ही बारिश में शहर तरबतर हो गया. उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली लेकिन जगह-जगह जलभराव ने समस्या पैदा कर दी.

    शुक्रवार दोपहर से राजधानी भोपाल में इस मानसून सीजन की पहली झमाझम बारिश हुई. बारिश का दौर करीब 2 घन्टे तक जारी रहा. लेकिन पहली ही बारिश आम लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई. भोपाल से कई इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति सामने आयी. रोशनपुरा चौराहे से पॉलिटेक्निक की ओर जाने वाली सड़क पर भारी जलभराव हो गया. इसलिए पूरे रास्ते पर ट्रैफिक जाम के हालात बन गए. बीच सड़क पर पानी भरा होने के कारण कई वाहन चालकों को वापस लौटना पड़ा तो वहीं कई लोग बीच पानी में फंसे हुए नज़र आए.

    कई इलाकों में जलभराव
    शहर के व्यस्तत्म व्यावसायिक इलाके एमपी नगर में भी कई जगहों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिली. वाहन चालकों और राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके अलावा कुछ अन्य इलाकों से भी जलभराव की खबरें सामने आयीं.

    ये भी पढ़ें- एमपी पंचायत चुनाव : दूसरे चरण में 74% मतदान, नीमच में सबसे ज्यादा और भिंड में सबसे कम वोटिंग

    यलो अलर्ट
    इससे पहले आज ही मौसम विभाग ने भोपाल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. मौसम वैज्ञानिक एसएन साहू के अनुसार प्रदेश में आने वाले दो-तीन दिनों में अच्छी बारिश की संभावना है. लिहाजा प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश का यलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है. हरदा, छिंदवाड़ा, खंडवा, शिवपुरी, बुरहानपुर, उज्जैन, धार, बैतूल, दमोह, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, पन्ना, झाबुआ, दतिया, भिंड, शिवपुरी, सतना, कटनी, छतरपुर, डिंडोरी, खरगोन, रतलाम, झाबुआ और अलीराजपुर में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

    ऑरेंज और रेड अलर्ट
    भोपाल, मंदसौर, आगर, राजगढ़, सागर, रायसेन, नीमच,इंदौर, गुना, सिवनी, अशोकनगर, सीधी ,शहडोल, उमरिया, सिंगरौली, बालाघाट में भी गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. शाजापुर, सीहोर, विदिशा और देवास में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना के कारण मौसम विभाग ने  रेड अलर्ट जारी किया है.

    Tags: Bhopal weather, Heavy rain alert, MP Weather Alert, MP weather forecast, Weather department, Weather news, Weather Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर