MP की अब 28 सीटों पर होगा उपचुनाव, गोवर्धन दांगी के निधन के बाद ब्यावरा सीट भी खाली
Bhopal News in Hindi

MP की अब 28 सीटों पर होगा उपचुनाव, गोवर्धन दांगी के निधन के बाद ब्यावरा सीट भी खाली
प्रदेश में खाली विधानसभा सीटों की संख्या बढ़कर 28 हो गयी है

मध्य प्रदेश (MP) की ये तीसरी विधानसभा सीट (Assembly seat) है जो विधायक के निधन से खाली हुई है. इससे पहले मुरैना की जौरा सीट से कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा का कैंसर की लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. उनके बाद आगर मालवा सीट से मनोहर ऊंटवाल ब्रेन स्ट्रोक के बाद नहीं रहे.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब 28 विधान सभा सीटों पर उपचुनाव (By Election) होगा. राजगढ़ ज़िले की ब्यावरा सीट से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के निधन के साथ ही विधान सभा की एक और सीट खाली हो गयी है. अभी तक 27 सीटों पर उपचुनाव की तैयारी की जा रही थी.

ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी नहीं रहे. उनके निधन के साथ ही ब्यावरा सीट भी खाली हो गयी है. इस तरह प्रदेश में खाली विधानसभा सीटों की संख्या बढ़कर 28 हो गयी है. मध्य प्रदेश में मार्च में सिंधिया के कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने के बाद उनके समर्थकों सहित 22 विधायकों ने भी दल बदल लिया. इस तरह उनकी सीट खाली हो गयीं. उसके बाद कांग्रेस के तीन अन्य विधायकों प्रद्युम्न लोधी, नेपा नगर की कांग्रेस विधायक सुमित्रा कास्डेकर और मंधाता सीट से नारायण पटेल ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया.

विधायकों के निधन से 3 सीट खाली
मध्य प्रदेश की ये तीसरी विधानसभा सीट है जो विधायक के निधन से खाली हुई है. इससे पहले मुरैना की जौरा सीट से कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा का कैंसर की लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. उनके बाद आगर मालवा सीट से मनोहर ऊंटवाल ब्रेन स्ट्रोक के बाद नहीं रहे. अब आज ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी के निधन की खबर आ गयी. ये तीनों विधान सभा सीट खाली हैं और इन पर अब चुनाव होना हैं.25 विधायकों के दल बदलने और 2 विधायकों के निधन होने के बाद 27 सीटों पर उपचुनाव होना था. लेकिन अब गोवर्धन दांगी के निधन के बाद एक सीट और खाली हो गई है और ऐसे में अब 28 सीटों पर उपचुनाव होगा.



कोरोना ने ली दांगी की जान
आज तड़के 5 बजे राजगढ़ के ब्यावरा से कांग्रेस के विधायक गोवर्धन दांगी का निधन हो गया.उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था.दांगी की पत्नी और बेटी की अगस्त में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. उसके बाद विधायक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. उन्हें पहले भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन हालत बिगड़ने पर एयरलिफ्ट कर मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. गोवर्धन दांगी 54 साल के थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज