Home /News /madhya-pradesh /

India Smart City Contest 2020 में MP का बजा डंका : मिले 11 अवॉर्ड, ओवरऑल विनर रहा इंदौर

India Smart City Contest 2020 में MP का बजा डंका : मिले 11 अवॉर्ड, ओवरऑल विनर रहा इंदौर

इंदौर स्वच्छता और वैक्सीनेशन में भी देश का नंबर वन शहर है.

इंदौर स्वच्छता और वैक्सीनेशन में भी देश का नंबर वन शहर है.

Bhopal- इंडिया स्मार्ट सिटी कॉंटेस्ट 2020 (इंडिया स्मार्ट सिटी कॉंटेस्ट 2020) के 11 अवार्ड मध्यप्रदेश की झोली में आए हैं. इनमें स्टेट श्रेणी में मध्यप्रदेश को दूसरा पुरुस्कार मिला है. जबकि राउंड 1 सिटीज में इंदौर अव्वल रहा.

भोपाल. इंडिया स्मार्ट सिटी कंटेस्ट 2020 (India Smart City Contest 2020) में मध्यप्रदेश ने बाजी मार ली है. उसे देश में दूसरा स्थान मिला है. जबकि शहरों की बात करें तो ओवरऑल विनर इंदौर (Indore) रहा जिसे सूरत के साथ प्रथम पुरस्कार मिला. राउंड 1 सिटीज में इंदौर अव्वल रहा. प्रदेश की  राजधानी भोपाल सहित सागर, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर शहर को अलग-अलग कैटेगरी में कुल 11 पुरस्कार मिले हैं.

दिल्ली में हुई घोषणा
दिल्ली में इंडिया स्मार्ट सिटी कॉंटेस्ट 2020 के परिणाम घोषित किये गए. केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसका ऐलान किया. मध्यप्रदेश को राज्यों की श्रेणी में दूसरा पुरस्कार मिला है. मध्यप्रदेश की 7 में से 5 स्मार्ट सिटी को विभिन्न श्रेणियों में 11 पुरुस्कार मिले हैं. ये शहर हैं राजधानी भोपाल सहित सागर, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर.

MP को मिले 11 अवॉर्ड
इंडिया स्मार्ट सिटी कॉंटेस्ट 2020 के 20 अवार्ड में से 11 अवार्ड मध्यप्रदेश की झोली में आए हैं. इनमें स्टेट श्रेणी में मध्यप्रदेश को दूसरा पुरुस्कार मिला है. जबकि राउंड 1 सिटीज में इंदौर अव्वल रहा. उसे पहला स्थान मिला है. इस कैटेगरी में सागर को दूसरा और जबलपुर को तीसरा स्थान हासिल हुआ. ओवरऑल विनर इंदौर रहा जिसे सूरत के साथ प्रथम पुरस्कार मिला.

इंदौर का बजा डंका
इनोवेशन श्रेणी में इंदौर के कार्बन क्रेडिट फिनांस मेकेनिज़्म को पहला पुरुस्कार दिया गया है. प्रोजेक्ट अवार्ड थीम में 5 श्रेणी में 6 पुरुस्कार मिले हैं. अर्बन एनवॉयरनमेंट थीम में भोपाल को चेन्नई के साथ क्लीन इनर्जी के लिए पहला पुरुस्कार दिया गया. इसी तरह बिल्ट एन्वॉयरमेंट थीम में इंदौर की 56 दुकानों को पहला पुरुस्कार मिला. सेनिटेशन थीम में इंदौर को पहला पुरुस्कार तिरुपति शहर के साथ मिला. कल्चर थीम में भी इंदौर को कंजर्वेशन ऑफ बिल्ट हेरिटेज के लिए पहला पुरुस्कार दिया गया.कल्चर थीम में ग्वालियर को डिजिटल म्यूजियम के लिए तीसरा पुरुस्कार और इकनॉमी थीम में इंदौर को कार्बन क्रेडिट फिनांस मेकेनिज़्म के लिए पहला पुरुस्कार हासिल हुआ.

Tags: Indore news, Madhya pradesh news, Smart City Project

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर