MP Board 12th Result 2019 : मां नहीं पढ़ पायी थीं इसलिए बेटी को पढ़ाया और आज हर तरफ उसकी चर्चा

चेतना सरस्वती शिशु मंदिर की छात्रा हैं. वो दसवीं में भी ज़िले में टॉप कर चुकी हैं.अपनी स्टूडेंट की कामयाबी पर पूरा स्कूल खुश है

Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 15, 2019, 4:38 PM IST
MP Board 12th Result 2019 : मां नहीं पढ़ पायी थीं इसलिए बेटी को पढ़ाया और आज हर तरफ उसकी चर्चा
चेतना राजपूत अपनी मां के साथ
Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 15, 2019, 4:38 PM IST
हरदा एक छोटा-सा ज़िला है. विकास उतना नहीं जितना हो सकता था. इस छोटे से ज़िले के छोटे-छोटे दो गांव की होनहार बच्चियों ने अपने ज़िले और गांव का नाम सुर्ख़ियों में ला दिया. दोनों छात्राओं ने 12 वीं बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश की मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनायी है. चेतना राजपूत चौथे नंबर पर रहीं और खिरकिया की दिशा अग्रवाल ने आठवें नंबर पर जगह बनायी.दोनों के आंखों में भविष्य को लेकर हसीन सपने हैं.

चेतना राजपूत गोदागांव की रहने वाली हैं.उनके पिता एक छोटे से किसान हैं. गांव में हायर सेकेंड्री स्कूल तक नहीं है. इसलिए घर से दूर हरदा में किराए के एक कमरे में रहकर उन्होंने पढ़ाई की और बायलॉजी ग्रुप में चौथे नंबर पर रहीं. चेतना को 473 अंक मिले. वो सरस्वती शिशु मंदिर की छात्रा हैं.चेतना आर्मी में डॉक्टर बनकर सैनिको का इलाज करना चाहती हैं. बेटी की इस सफलता पर पूरा परिवार झूम उठा. वो कहती हैं सच्चे मन से की गयी मेहनत कभी बर्बाद नहीं जाती. वो कहती हैं मेहनत मैंने की और उसमें पेरेंट्स और टीचर्स सबने मदद की.


MP Board Result 2019

MP Board Result 2019

ये भी पढ़ें-MP Board Result 2019,: मिलिए इन सिकंदरों से जो रहे सबसे आगे

चाय वाले के बेटे ने प्रदेश में हासिल किया तीसरा स्थान...चेतना की मां रूपमाला आठवीं तक ही पढ़ाई कर पायीं थीं. इस बात का मलाल आज भी उनके मन में हैं. उनका सपना था कि मैं भले ही नहीं पढ़ पायी, लेकिन अपनी बेटी को ज़रूर पढ़ाऊंगी. वो कहती हैं कि गांव में बेटियों को पढ़ने नहीं दिया.उनके पिता ने उन्हें ज्यादा पढ़ने नहीं दिया था. लेकिन आज वो बेहद खुश हैं. बेटी ने वो कर दिखाया जो वे खुद नहीं कर पायी थीं.

चेतना सरस्वती शिशु मंदिर की छात्रा हैं. वो दसवीं में भी ज़िले में टॉप कर चुकी हैं.अपनी स्टूडेंट की कामयाबी पर पूरा स्कूल खुश हैं.
हरदा ज़िले की एक और मेधावी छात्रा है.खिरकिया की रहने वाली दिशा अग्रवाल ने वाणिज्य समहू में प्रदेश की सूची में आठवां स्थान पाया.

MP Board Result 2019
न्यूज18 हिंदी पर भी चेक करें रिजल्ट-

इन वेबसाइट्स पर भी चेक करें रिजल्ट
- mpbse.nic.in
- mpresults.nic.in
- indiaresults.com
- examresults.net

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार