• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP से महाराष्ट्र के लिए बसों की आवाजाही पर अभी जारी रहेगी रोक, सरकार ने 4 अगस्त तक बढ़ाया बैन

MP से महाराष्ट्र के लिए बसों की आवाजाही पर अभी जारी रहेगी रोक, सरकार ने 4 अगस्त तक बढ़ाया बैन

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी बस सेवा शुरू नहीं की जा रही है.

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी बस सेवा शुरू नहीं की जा रही है.

Bhopal- परिवहन विभाग ने हाल ही में महाराष्ट्र को छोड़कर तीन राज्य उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए अंतर्राज्यीय बस सेवा बहाल कर दी है. इन यात्री बसों के संचालन के दौरान बस मालिकों को कोरोना गाइड लाइन का पालन खुद भी करना होगा और साथ ही यात्रियों को भी इसका पालन कराना होगा.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश औऱ महाराष्ट्र के बीच बसों (Bus Service) की आवाजाही अभी बंद रहेगी. सरकार ने इसकी समय सीमा 4 अगस्त तक बढ़ा दी है. कोरोना के हालात को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है.

कोरोना की सेकेंड वेव के दौरान मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र के लिए बसों के आवागमन पर रोक लगा दी गयी थी. हालात सुधरने पर भी एहतियात के तौर पर ये बैन लगातार बढ़ाया जा रहा है. अभी 28 जुलाई तक बसों के आने जाने पर प्रतिबंध जिसे अब बढ़ाकर 4 अगस्त कर दिया गया है. परिवहन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. ये रोक अगले आदेश तक जारी रहेगी.

बाकी राज्यों से बैन हटाया
कोरोना की सेकेंड वेव के तांडव के दौरान मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र सहित छत्तीसगढ़, राजस्थान के लिए भी बस सेवा रोक दी थी. महाराष्ट्र को छोड़कर अब बाकी प्रदेशों से बैन हटा लिया गया है.

28 जुलाई की रोक को आगे बढ़ाया
मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच बसों के आने-जाने पर रोक लगातार बढ़ायी जा रही है. पहले ये रोक 28 जुलाई तक थी. नए आदेश के अनुसार प्रदेश से कोई बस न तो महाराष्ट्र जाएगी और न ही वहां से कोई बस प्रदेश में आएगी. कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए परिवहन विभाग ने ये निर्णय लिया है. इससे पहले छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से बसों के आने-जाने पर भी रोक लगी थी, लेकिन उसे हटा लिया गया है. विभाग ने क्षेत्रीय उप परिवहन आयुक्त और जिला परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने कोरोना वायरस के व्यापक संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम को लोकहित में जरूरी बताया. इसलिए मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र राज्य से बस परिवहन सेवा को स्थगित किया गया है.

3 राज्यों के लिए शुरू हुई बस सुविधा
परिवहन विभाग ने हाल ही में महाराष्ट्र को छोड़कर तीन राज्य उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए अंतर्राज्यीय बस सेवा बहाल कर दी थी. इन यात्री बसों के संचालन के दौरान बस मालिकों को कोरोना गाइड लाइन का पालन खुद भी करना होगा और साथ ही यात्रियों को भी इसका पालन कराना होगा. यदि कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया तो परिवहन विभाग की टीम उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज