लाइव टीवी

MPPSC ने तीन दिन में दूसरी बार रिजल्ट में किया संशोधन, कंप्यूटर को दिया दोष

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 29, 2018, 2:43 PM IST
MPPSC ने तीन दिन में दूसरी बार रिजल्ट में किया संशोधन, कंप्यूटर को दिया दोष
File Photo

बीआर अंबेडकर विवि और भौतिक शास्त्र के रिजल्ट में तीन दिन में दूसरी बार संशोधन किया गया है. इसके बाद इस पर मचे बवाल पर पीएससी सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी मानी है..

  • Share this:
भर्तियों को लेकर आलोचना झेल रहे एमपीपीएससी में एक बार फिर गड़बड़ी सामने आई है. और यह गड़बड़ी इस बार पीएससी की वेबसाइट पर सामने आई है. दरअसल, बीआर अंबेडकर विवि और भौतिक शास्त्र के रिजल्ट में तीन दिन में दूसरी बार संशोधन किया गया है. इसके बाद इस पर मचे बवाल पर पीएससी सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी मानी है. पीएससी का मानना है कि यह परेशानी सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी से हुई है.

हाल ही में पीएससी पर यह भी आरोप लगे हैं कि हिंदी के रिजल्ट में OBC-सामान्य का कटऑफ 366 जबकि OBC महिला का कटऑफ 367 है. इसको लेकर भी पीएससी की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. महिलाओं के कट ऑफ नंबर ज्यादा होने से कंफ्यूजन बढ़ गई है.



इससे पहले पीएससी ने उच्च शिक्षा विभाग के लिए प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्तियां शुरु की थीं उसमें भी भर्ती प्रक्रिया पर गड़बड़ियों के आरोप लग रहे हैं. आरोप है कि पीएससी ने नियम जारी होने के बाद लगभग 19 संशोधन किए हैं. हैरानी इस बात से भी है कि कुछ संशोधन को परीक्षा का परिणाम निकलने के बाद किए गए. कांग्रेस ने इसे व्यापम-2 करार दिया है.

ये पढ़ें- MPPSC की भर्तियों में गड़बड़ी के आरोप, कांग्रेस ने बताया व्यापम भाग-दो

स्पेन के दंपति ने गोद ली हुई बच्ची को छोड़ा, संस्था पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2018, 12:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...