MP के प्रोटेम स्पीकर ने CM ममता बनर्जी को भेजी रामायण, कहा- राम का विरोध छोड़ें नहीं तो हो जाएगा जय श्रीराम

मध्य प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर ने ममता बनर्जी (फ़ाइल फोटो) को भेजी है रामायण.

मध्‍य प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को कोरियर से एक रामायण भेजी है. इसके साथ ही उन्हें संदेश भी दिया है कि वह जय श्रीराम का नारा लगाएं. आपको सद्बुद्धि आएगी.

  • Share this:
भोपाल. पश्चिम बंगाल से शुरू हुई भगवान राम के नाम पर सियासत की धमक अब मध्य प्रदेश तक पहुंच चुकी है. प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर (Protem Speaker) रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamta banarjee) को एक रामायण भेजी है. इसके साथ ही उन्हें संदेश भी दिया है कि दीदी भगवान राम का विरोध छोड़ दें, वरना आपका जय श्रीराम हो जाएगा.

दरअसल, बंगाल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में जय श्रीराम के नारे लगाए गए थे. ममता ने उन्हीं का विरोध किया था और भाषण देने से इनकार कर दिया था. रामेश्वर शर्मा ने कहा कि सालों बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनने जा रहा है. इससे ममता बनर्जी नाराज हैं. उन्हें राम नाम के उद्घोष से नफरत है. रामेश्वर शर्मा ने कहा कि ममता दीदी आपसे प्रार्थना है कि जय श्रीराम बोलना सीखें. भगवान राम का विरोध करना बंद कर दें. बंगाल के लोग आपको विधानसभा चुनाव में सबक सिखाएंगे. भगवान राम का नाम जपें.

सद्बुद्धि के लिए रामायण पढ़ने की सलाह
स्पीकर ने कहा- ममता जी मैं आपको रामायण की एक पुस्तक भेज रहा हूं. रामायण को पढ़िए. उम्मीद करता हूं कि आपको सद्बुद्धि आएगी. जैसे पूरी दुनिया में प्रभु श्रीराम के भक्त हैं, आप भी रामायण पढ़कर उनकी भक्त हो जाएंगी और जय श्रीराम का उद्घोष करने लगेंगी. उन्होंने यह भी कहा कि ममता दीदी आप भगवान श्रीराम के नारों से गुस्सा नहीं कीजिए. राम मंदिर निर्माण का समर्थन करें.

'चुनाव में ममता को हरा देगी जनता'
एमपी के प्रोटेम स्‍पीकर शर्मा ने लोगों से यह भी कहा कि रामायण हर घर में होनी चाहिए. घरों में रामायण का पाठ होना चाहिए, जिससे नई पीढ़ी के बच्चे भगवान श्रीराम के बताए मार्ग पर चलें. रामेश्वर शर्मा ने अपने बंगले पर मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि राम मंदिर बनने जा रहा है और सभी रामभक्त इसके लिए मेहनत कर रहे हैं. ऐसे में जय श्रीराम के नारे से नाराज होने की जरूरत नहीं है. बंगाल की जनता भी जय श्रीराम के नारे लगा रही है. अब यही जनता चुनाव में ममता को बैठाने का काम करेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.