Home /News /madhya-pradesh /

nagar nikay chunav your social media account may be deactivated 65000 police personnel securing polling booths mpns

एमपी नगरीय निकाय चुनाव: आप पर पुलिस की सीधी नजर, कहीं बंद न कर दे सोशल मीडिया अकाउंट

MP Polls 2022: मध्य प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव में सुरक्षा के लिए 65 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

MP Polls 2022: मध्य प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव में सुरक्षा के लिए 65 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

Nagar Nikay Chunav: मध्य प्रदेश में हो रहे नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस अलर्ट पर है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किसी ने अगर भड़काऊ पोस्ट डाली तो उसका सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दिया जाएगा. इसके अलावा अगर कोई शराब बांटते या बूथ कैप्चरिंग करते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. बुधवार को पहले चरण के मतदान में 65000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. राजधानी भोपाल में 4500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में हो रहे नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर पुलिस अलर्ट पर है. सभी पोलिंग बूथ पर फोर्स की तैनाती कर दी गई है. आईपीएस अफसरों ने मोर्चा संभाल लिया है. संवेदनशील बूथों पर पुलिस की विशेष नजर है. पुलिस की मोबाइल पेट्रोलिंग और क्यूआरटी टीम लगातार गश्त लगा रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मतदान के बीच अगर कोई भड़काऊ पोस्ट पर सोशल मीडिया पर डालता है तो उसका अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा. गड़बड़ी और बूथ कैप्चरिंग करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर करीब 65000 पुलिसकर्मियों की फोर्स तैनात की गई है. राजधानी भोपाल में 4500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में भी करीब इतना ही फोर्स तैनात है. वोटिंग के दौरान अन्य जिलों में 1000 से 2000 पुलिस जवान तैनात हैं. इनके अलावा 150 एडीजी, आईजी, डीआईजी, एसपी, एडिशनल एसपी रैंक के आईपीएस अफसर भी मैदान में हैं. भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने न्यूज 18 से खास बातचीत में बताया कि प्रदेश की पुलिस ही वोटिंग की सुरक्षा करेगी. भोपाल में 4500 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. 148 पुलिस मोबाइल यूनिट भी तैनात हैं. वोटिंग में कोई गड़बड़ी या बूथ कैप्चरिंग की कोशिश करता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी है पुलिस की तैयारी
भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने बताया कि संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती है. शराब बांटने की शिकायतों के लिए पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी ऑपरेशन चला रही है. उदयपुर की घटना को लेकर भी पुलिस सचेत है. सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. उनके सोशल मीडिया अकाउंट भी डिएक्टिवेट कर दिए जाएंगे.

इतने मतदान केंद्रों पर मतदान
पहले चरण के चुनाव के लिए प्रदेश में 13 हजार 148 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. निर्वाचन आयोग ने बताया कि मध्य प्रदेश में 3296 मतदान केन्‍द्र संवेदनशील हैं. 44 जिलो में लगभग 79 हजार मतदानकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. 65 हजार से ज्यादा पुलिस बल 44 जिलों में सुरक्षा में तैनात रहेंगे. मोबाइल पार्टियां और सेक्टर मजिस्ट्रेट भी सक्रिय रहेंगे. निर्वाचन कार्य में बाधा पहुंचाने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आयोग के मुताबिक, पहले चरण में 101 महापौर उम्मीदवार मैदान में हैं. 133 निकायों में 2850 पार्षद के पद हैं. इनमें से 42 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है, बाकी 2808 पदों पर निर्वाचन होना है.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर