Home /News /madhya-pradesh /

nagariya nikay chunav bjp takes dig over congress hiring trend professionals in mp polls 2022 new political move mpns

एमपी: नगरीय निकाय चुनाव में प्रोफेशनल्स के सहारे कांग्रेस, बीजेपी ने कसा ये तंज

MP Politics: एमपी के नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ट्रेंड प्रोफेशनल्स का सहारा ले रही है. बीजेपी ने इस पर चुटकी ली है.

MP Politics: एमपी के नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ट्रेंड प्रोफेशनल्स का सहारा ले रही है. बीजेपी ने इस पर चुटकी ली है.

MP Latest News: मध्य प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव का प्रचार थम गया है. बीजेपी और कांग्रेस इस चुनाव को जीतने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं. हर वह फॉर्मूला अपनाया जा रहा है, जिससे चुनाव में जीत मिल सके. कांग्रेस इस चुनाव में ट्रेंड प्रोफेशनल युवकों का सहारा ले रही है, ताकि बूथ पर होने वाली गड़बड़ी पर नजर रखी जा सके. बीजेपी ने इस तंज कसा है कि कांग्रेस के पास अब कार्यकर्ता नहीं बचे, इसलिए वह इस तरह का कदम उठा रही है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में जीत के लिए बीजेपी और कांग्रेस हर वह फॉर्मूला अपना रहे हैं, जो उन्हें जीत दिला सके. कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए खास प्लान तैयार किया है. पार्टी इस बार निकाय चुनाव में ट्रेंड प्रोफेशनल्स की मदद लेगी. यानी कि निकाय चुनाव की बारीकियों और गड़बड़ियों पर नजर रखने के लिए ट्रेंड प्रोफेशनल्स बूथ पर तैनात होंगे. कांग्रेस पार्टी ने हर एक बूथ पर तीन ट्रेंड प्रोफेशनल्स की ड्यूटी लगाई है. यदि बूथ पर किसी तरह की गड़बड़ी होती है तो ये प्रोफेशनल्स सीधे भोपाल को अपनी रिपोर्ट देंगे और इसकी जानकारी कांग्रेस कमेटी के कंट्रोल रूम में आ जाएगी.

इसके आधार पर भोपाल में कांग्रेस के नेता संज्ञान लेकर अगला कदम उठाएंगे. इसके लिए कमलनाथ के निवास पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. इसमें बड़े टीवी स्क्रीन लगाए गए हैं, जिस पर हर पल की वोटिंग पर कांग्रेस के नेता नजर रखेंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने कहा कि यह आईटी युग है. इसका सही इस्तेमाल करने में कोई आपत्ति नहीं है. दूसरे राजनीतिक दल भी ट्रेंड प्रोफेशनल्स की मदद लेते हैं. नगरीय निकाय चुनाव में रणनीति बनाने और प्रचार का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ कर रहे हैं.

बीजेपी ने ली चुटकी
चुनाव के दिन कांग्रेस के ट्रेंड प्रोफेशनल्स की मदद लेने पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी ने कहा है कि इससे साफ हो गया है कि कांग्रेस के पास कार्यकर्ता नहीं बचे हैं. इसी वजह से उसे ट्रेंड प्रोफेशनल्स की मदद लेनी पड़ रही है. बीजेपी के पास 65 हजार बूथ पर 10- 10 लोग तैनात हैं, लेकिन कांग्रेस की हालत बताती है कि कांग्रेस के पास बूथ स्तर पर भरोसेमंद कार्यकर्ता ही नहीं बचे हैं.

दो चरणों में होंगे चुनाव
गौरतलब है कि प्रदेश में पहले चरण का चुनावी शोर थम गया है. 6 जुलाई को चुनाव होना है. अगले चरण में 13 जुलाई को मतदान होगा. कांग्रेस की कोशिश है कि इन दोनों चरणों के मतदान पर नजर रखी जाए. कांग्रेस इस बार किसी तरह की लापरवाही के लिए तैयार नहीं है. इसलिए इस चुनाव में ट्रेंड प्रोफेशनल्स की मदद ली जा रही है.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर