Home /News /madhya-pradesh /

nagariya nikay chunav congress accuse bjp of breaching code of conduct madhya pradesh election 2022 mpns

एमपी नगरीय निकाय चुनाव: कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर बड़ा आरोप, फिर मिला ये जवाब

Bhopal News: एमपी कांग्रेस ने बीजेपी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. (File)

Bhopal News: एमपी कांग्रेस ने बीजेपी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. (File)

MP Politics: मध्य प्रदेश में इस वक्त चारों ओर नगरीय निकाय चुनाव का शोर है. इस बीच कांग्रेस ने बीजेपी पर आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने का बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी इस चुनाव में प्रशासन का दुरुपयोग कर रही है और प्रशासन उसके कार्यकर्ता की तरह काम कर रहा है. हमने कई शिकायतें चुनाव आयोग दीं, लेकिन उन पर कार्रवाई की रफ्तार बेहद धीमी है. इधर, बीजेपी ने भी कांग्रेस पर पलटवार किया है. बीजेपी का कहना है कि ये कांग्रेस की हार का बहाना है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव के बीच कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी इस चुनाव में आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रही है. बीजेपी इस चुनाव में प्रशासन का दुरुपयोग कर रही है. इधर, पलटवार करते हुए बीजेपी का कहना है कि इस तरह का आरोप कांग्रेस का सिर्फ हार का बहाना है. दरअसल, नगरीय निकाय चुनाव के दौरान किसी भी तरीके के सरकारी कामकाज पर पूरी तरह प्रतिबंध है. लेकिन, आरोप लगाए जा रहे हैं कि भोपाल में एक मंत्री की विधानसभा में आचार संहिता का उल्लंघन किया गया और सड़क का निर्माण कराया गया.

आरोप है कि इसी तरह दो बीजेपी विधायकों के क्षेत्र में भी निर्माण कार्य किए गए हैं. कई वार्डों में खराब सड़कों को दुरस्त किया, कई वार्डों में नई सड़क का निर्माण हुआ. नई सड़कों के नाम पर अब पार्षद उम्मीदवार लोगों से वोट मांग रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता फिरोज सिद्दीकी ने कहा कि प्रशासन बीजेपी का कार्यकर्ता बनकर काम कर रहा है. हम निर्वाचन आयोग में हजारों शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कार्रवाई बहुत धीमी गति से हो रही है. बीजेपी शासन का दुरुपयोग कर रही है. जमीन पर उनका कार्यकर्ता गायब है. उपलब्धियों के नाम पर जीरो है. चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

बीेजेपी ने किया पलटवार
इधर, कांग्रेस के आरोप पर बीजेपी ने पलटवार किया है. प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की हार चुनाव में सुनिश्चित है. इसलिए हार का ठीकरा प्रशासन पर फोड़ रहे हैं. जनता की अदालत में कांग्रेस फेल हो गई है. इसलिए अभी से बहाने ढूंढना शुरू कर दिए हैं. ये कांग्रेस की हताशा और निराशा है. राज्य  निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाए जा रहे हैं. कांग्रेस के नेताओं का जनता के बीच स्थान जीरो है, इसलिए उन्होंने आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं. कांग्रेस के नेता आरोप लगाने से पहले आत्ममंथन करें तो उनके लिए ठीक होगा. जनता सब समझ चुकी है.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर