Home /News /madhya-pradesh /

nagariya nikay chunav ruckus in bhopal bjp gherao police thana demands fir against congress mla arif masood mpns

एमपी: नगरीय निकाय चुनाव से ठीक पहले भोपाल में हंगामा, बीजेपी नेताओं ने थाना घेरा

Bhopal News: नगरीय निकाय चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने भोपाल के एमपी नगर थाने मे हंगामा किया.

Bhopal News: नगरीय निकाय चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने भोपाल के एमपी नगर थाने मे हंगामा किया.

MP Latest News: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान बुधवार को है. उससे ठीक पहले मंगलवार रात को राजधानी भोपाल में बीजेपी ने जमकर हंगामा किया. बीजेपी के जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी अपने समर्थकों के साथ एमपी नगर थाने पहुंचे. उन्होंने यहां कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की. जब पुलिस ने उनकी नहीं सुनी तो वे धरने पर बैठ गए और रामधुन करने लगे. बीजेपी ने आरोप लगाया कि वार्ड 43 में विधायक मसूद के इशारे पर उनके समर्थकों ने बीजेपी की महिला पार्षद प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता की.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले राजधानी भोपाल में जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी के जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी समेत तमाम नेता मंगलवार रात एमपी नगर थाने पहुंचे और धरने पर बैठ गए. बीजेपी नेता लगातार कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इतना ही नहीं जब उनकी बात थाने में नहीं सुनी गई तो सभी रामधुन करने लगे. बीजेपी नेताओं की मांग थी कि कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए, क्योंकि वार्ड 43 में उनके इशारे पर उनके समर्थकों ने बीजेपी की महिला पार्षद प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता की. बीजेपी नेता थाने से एफआईआर की कॉपी ले जाने पर ही अड़े हुए थे.

दरसल राजधानी के वार्ड 43 के अर्जुन नगर में आज होने वाले चुनाव से पहले गलत तरीके से शराब बांटने और घड़ी बांटने की सूचना मिली थी. इस पर जमकर हंगामा हो गया. कांग्रेस का आरोप था कि पकड़ी गई सामग्री पर बीजेपी के पार्षद प्रत्याशी के फोटो थे. स्थानीय लोगों ने गाड़ी को घेरा और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लिया था. गौरतलब है कि राजधानी भोपाल सहित समय मध्य प्रदेश के 11 नगर निगम में पहले चरण का मतदान 6 जुलाई को होना है. उससे ठीक पहले इस तरह का मामला सामने आ गया. अब इस मामले को लेकर माना यह जा रहा है कि यह एक-दूसरे पर राजनीतिक दबाव बनाने की कोशिश है, जिसमें पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है.

इतने मतदाता करेंगे मतदान
निर्वाचन आयोगन ने बताया कि पहले चरण में एक  करोड़ 4 लाख 41 हजार 897 मतदाता मतदान करेंगे. इनमें से 53 लाख 62 हजार 457 पुरूष और 50 लाख 78 हजार 635 महिला मतदाता, 805 अन्‍य मतदाता हैं. ग्‍वालियर नगर निगम में 10 लाख 68 हजार 267 मतदाता, सागर में 2 लाख 22 हजार 584 मतदाता, सतना में 2 लाख 14 हजार 188 मतदाता, सिंगरौली में 2 लाख 5 हजार 886 मतदाता, जबलपुर में 9 लाख 76 हजार 61 मतदाता, छिंदवाड़ा में एक लाख 90 हजार 742 मतदाता, भोपाल में 17 लाख 6 हजार 735 मतदाता, खंडवा में एक लाख 75 हजार 644 मतदाता, बुरहानपुर में एक लाख 77 हजार 666, इंदौर में 18 लाख 35 हजार 955 और उज्‍जैन में 4 लाख 61 हजार 169 मतदाता हैं. पहले चरण में 11निकायों में सबसे ज्यादा मतदाता इंदौर में और सबसे कम खंडवा में हैं.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर