Home /News /madhya-pradesh /

MP NEWS : PM मोदी के दौरे से पहले अब उठी भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने की मांग

MP NEWS : PM मोदी के दौरे से पहले अब उठी भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलने की मांग

 हबीबगंज स्टेशन देश का पहला ऐसा स्टेशन बन गया है जहां एयरपोर्ट की तरह वर्ल्ड क्लास सुविधाएं यात्रियों को मिल सकेंगी.

हबीबगंज स्टेशन देश का पहला ऐसा स्टेशन बन गया है जहां एयरपोर्ट की तरह वर्ल्ड क्लास सुविधाएं यात्रियों को मिल सकेंगी.

Politics of Name Change in MP : पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) 15 नवंबर को भोपाल के वर्ल्ड क्लास हबीबगंज रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करने आ रहे हैं. उससे ठीक पहले बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया हबीबगंज स्टेशन का नाम पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है. उन्होंने कहा किसी जमाने में कोई हबीबगंज रहे होंगे. उनके नाम पर देश के सबसे बेहतर स्टेशन का नाम नहीं हो सकता.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के दौरे से ऐन पहले नाम बदलने की राजनीति को फिर हवा मिल रही है. बीजेपी नेता जय भान सिंह पवैया ने भोपाल के हबीबगंज स्टेशन (Habibganj Railway Station) का नाम बदलने की मांग की है. उन्होंने स्टेशन का नाम पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के नाम पर रखने की मांग की है.

न्यूज 18 से बातचीत में बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया ने कहा-भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का नाम पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाना चाहिए. हबीबगंज अप्रासंगिक नाम है. किसी जमाने में कोई हबीबगंज रहे होंगे. उनके नाम पर देश के सबसे बेहतर स्टेशन का नाम नहीं हो सकता.

15 को आएंगे PM मोदी
भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्टेशन बनकर तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 15 नवंबर को इस स्टेशन का लोकापर्ण करेंगे. 450 करोड़ के प्रोजेक्ट वाले हबीबगंज स्टेशन को पीपीपी मोड पर तैयार किया गया है. हबीबगंज स्टेशन देश का पहला ऐसा स्टेशन बन गया है जहां एयरपोर्ट की तरह वर्ल्ड क्लास सुविधाएं यात्रियों को मिल सकेंगी. सिर्फ सेवाएं ही नहीं बल्कि बिना धक्का-मुक्की और बिना भीड़भाड़ के यात्री अपनी रेल बर्थ तक पहुंच सकेंगे.

नाम बदलने की राजनीति
मध्य प्रदेश में पिछले करीब साल भर से नाम बदलने की राजनीति जोरों पर है. इसकी शुरुआत पिछले साल गुर पर्व गुरुनानक जयंती से हुई थी जब बीजेपी नेता आलोक शर्मा ने भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक देव की टेकरी करने की मांग की थी. उसके बाद उमा भारती ने हलाली डैम और सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने लालघाटी का नाम बदलने की मांग की थी. इसी कड़ी में नयी डिमांड हबीबगंज स्टेशन की जुड़ गयी है. ये देश का पहला वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाया गया है. हबीबगंज स्टेशन पर लोगों को हर वह सुविधा मिलेगी जो किसी अंतरराष्ट्रीय स्तर के एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिलती है. इस स्टेशन पर लोग बिना भीड़भाड़ के ट्रेन की बर्थ तक पहुंच सकेंगे. जो यात्री स्टेशन स्टेशन पर उतरेंगे, वह भी दो अलग-अलग मार्गों के जरिये स्टेशन के बाहर सीधे निकल जाएंगे.

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर