नर्मदा जयंती 2018: सात दिन तक मनाया जाएगा उत्सव, मुख्यमंत्री होंगे शामिल
Bhopal News in Hindi

नर्मदा जयंती 2018: सात दिन तक मनाया जाएगा उत्सव, मुख्यमंत्री होंगे शामिल
फाइल फोटो

नर्मदा नदी की सफाई और नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए किए जाने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास कार्यक्रम सीहोर जिले के बुधनी, देवास जिले के नेमावर, अनूपपुर जिले के अमरकंटक, डिण्डोरी जिले के डिण्डोरी और खरगोन जिले के मण्‍डलेश्वर में होंगे.

  • Share this:
नर्मदा जयंती के मौके पर बुधवार को नर्मदा नदी के तटों पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इन कार्यक्रमों में शामिल होकर नर्मदा नदी की सफाई के लिए प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह नर्मदा नदी जयंती के मौके पर नर्मदा नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के 130 करोड़ 16 लाख रुपये के पांच प्रोजेक्ट कार्यों का भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे.

नर्मदा नदी की सफाई और नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए किए जाने वाले कार्यों का शिलान्यास कार्यक्रम सीहोर जिले के बुधनी, देवास जिले के नेमावर, अनूपपुर जिले के अमरकंटक, डिण्डोरी जिले के डिण्डोरी और खरगोन जिले के मण्‍डलेश्वर में होंगे.

मुख्यमंत्री बुधनी में करीब 44 करोड़ 56 लाख रुपये की लागत से बनाए जाने वाले सीवर ट्रीटमेंट प्लांट, सीवर लाइन और घर-घर में सीवर कनेक्शन देने के काम का शिलान्यास करेंगे.



इसी तरह मुख्यमंत्री देवास जिले के नेमावर में करीब पौने 13 करोड़ रुपये की लागत के, अनूपपुर जिले के अमरकंटक में 18 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत के, डिण्डोरी जिले के डिण्डोरी में साढ़े 31 करोड़ रुपये से ज्यादा तथा खरगोन जिले के मण्डलेश्वर में सवा 23 करोड़ रुपये से ज्यादा के कार्यों का भूमि-पूजन करेंगे.
आपको बता दें कि नर्मदा नदी जयंती पर प्रदेश भर में  23 से 30 जनवरी तक नर्मदा बेसिन के सभी 16 जिलों के गांव में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading