Home /News /madhya-pradesh /

आश्रम-3 की शूटिंग पर मचे बवाल पर बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, 'फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए'

आश्रम-3 की शूटिंग पर मचे बवाल पर बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, 'फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए'

आश्रम 3 वेब सीरीज पर प्रदेश में बवाल मच गया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इसका नाम बदला जाना चाहिए. (Twitter)

आश्रम 3 वेब सीरीज पर प्रदेश में बवाल मच गया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इसका नाम बदला जाना चाहिए. (Twitter)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा की वेबसीरीज आश्रम पर बवाल मचा हुआ है. इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इस वेबसीरीज का नाम बदला जाना चाहिए. प्रकाश झा और उनकी टीम के साथ मारपीट करने वालों पर कार्रवाई हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम की शूटिंग को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इसका नाम आश्रम ही क्यों रखा गया. वेब सीरीज का नाम बदला जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिन्होंने कल प्रकाश झा और उनकी टीम के साथ मारपीट की उन पर कार्रवाई हो रही है. पर प्रकाश झा पर क्या कार्रवाई करें?

गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब फिल्म के लिए गाइडलाइन बनाई जाएगी. फिल्म निर्मातओं को पहले प्रशासन को स्टोरी देनी होगी, उसके बाद अनुमति मिलेगी. अगर उसमें कोई आपत्तिजनक सीन या किसी धर्म को आहत करने वाला सीन है तो उसके हटाने के बाद ही शूटिंग की अनुमति मिलेगी.

हमारी भावनाएं क्यों आहत करते हो- मिश्रा

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म निर्माताओं से पूछा कि हमारी भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य फिल्माते क्यों हो? हिम्मत है तो दूसरे धर्म के बारे में ऐसा करके बताएं. इसलिए हम शूटिंग को लेकर स्थाई गाइडलाइन जारी करने वाले हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में शूटिंग करने वालों का स्वागत है. लेकिन, मैं भी आश्रम का नाम बदलने का पक्षधर हूं. आश्रम नाम क्यों? किसी दूसरे धर्म पर नाम रख कर बताओ.

करवा चौथ पर समलैंगिता पर आधारित विज्ञापन आपत्तिजनक- गृह मंत्री

गृह मंत्री ने डाबर कंपनी के करवा चौथ पर समलैंगिकता पर आधारित विज्ञापन को लेकर भी डीजीपी को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि परीक्षण कर विज्ञापन को हटाएं, नहीं तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि करवा चौथ पर समलैंगिक महिलाओं का विज्ञापन दिखाना बहुत गंभीर मामला है. हिंदू धर्म के त्योहारों को लेकर ही इस तरह के विज्ञापन जारी किए जाते हैं. लड़की का लड़की को चेहरा देख व्रत तोड़ते दिखाना बेहद आपत्तिजनक है. दूसरे धर्मों को आहत करने के लिए शूटिंग क्यों नहीं होती.

बजरंग दल ने जमकर की थी तोड़फोड़

गौरतलब है कि आश्रम 3 को लेकर रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया था. कार्यकर्ताओं ने फिल्म के शूटिंग यूनिट पर पर तोड़फोड़ की. पुरानी जेल में रास्ते को रोककर की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की. एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही. प्रकाश झा पर स्याही फेंकी गई. शूटिंग पुरानी जेल (अरेरा हिल्स) में चल रही थी. आरोप है कि कार्यकर्ताओं ने जेल परिसर के अंदर ही वेब सीरीज की यूनिट के कर्मचारियों के साथ मारपीट की. वैनिटी वैन समेत 5 गाड़ियों में तोड़फोड़ की. कई मीडियाकर्मी भी घायल हुए थे. हालांकि, फिल्म डायरेक्ट प्रकाश झा ने पुलिस में शिकायत करने से इनकार कर दिया है. पुलिस का कहना है कि अभी तक शिकायत नहीं मिली है.

Tags: Bhopal news, Bobby Deol, Mp news, Prakash jha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर