Home /News /madhya-pradesh /

narottam mishra says no recovery from people who responsible for reelection nagariya nikay chunav mp election 2022 mpns

एमपी नगरीय निकाय चुनाव: क्या पुनर्मतदान के जिम्मेदार लोगों से होगी वसूली, गृह मंत्री ने दिया ये जवाब!

Bhopal News: एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि फिलहाल पुनर्मतदान के जिम्मेदार लोगों से वसूली का कोई प्रस्ताव नहीं आया है.

Bhopal News: एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि फिलहाल पुनर्मतदान के जिम्मेदार लोगों से वसूली का कोई प्रस्ताव नहीं आया है.

MP Politics: मध्य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव के बीच कुछ जगह पुनर्मतदान भी हुआ. चुनाव आयोग ने उन लोगों को वसूली के नोटिस भी जारी किए जिनकी वजह से लोगों ने दोबारा मतदान किया. खासकर भिंड जिले में दिए गए नोटिस की चर्चा पूरे प्रदेश में है. यहां कुछ लोगों ने मतपत्र लूटे थे. उसके बाद चुनाव आयोग ने उनसे पुनर्मतदान का खर्च मांगा है. लेकिन, जब पुनर्मतदान वसूली पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव के बीच पुनर्मतदान की वसूली को लेकर मामला उलझता नजर आ रहा है. एक तरफ चुनाव आयोग ने भिंड में पुनर्मतदान के लिए कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराकर उन्हें वसूली का नोटिस दिया है. जबकि, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि निर्वाचन में पुनर्मतदान के जिम्मेदार लोगों से वसूली संबंधी कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है. इस परिस्थिति में ये मामला भविष्य में बड़ा रूप ले सकता है.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा था कि ऐसा कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचार करने के लिए नहीं आया, जिसमें निर्वाचन में पुनर्मतदान के जिम्मेदार लोगों से वसूली किए जाने की बात हो. दूसरी ओर, राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि इस घटना का मध्य प्रदेश से कनेक्शन नहीं है, फिर भी पुलिस अलर्ट पर है. घटना के बाद ही अलर्ट जारी कर दिया गया था. प्रदेश में पूरी तरह से शांति है. राजस्थान से लगी मध्य प्रदेश की सीमाओं पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उसी दिन अलर्ट जारी कर दिया था.

गृह मंत्री ने कमलनाथ-दिग्विजय पर कसा तंज
दूसरी ओर, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा कि कांग्रेस में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दो ही लोग जवान हैं. उनके बाद यदि कोई जवान है तो वह नकुल नाथ और जयवर्धन सिंह हैं. पंचायत चुनाव में विजयी उम्मीदवारों की कांग्रेस सूची जारी कर दें. हम अपने विजेताओं को सामने बैठा देंगे. कांग्रेस बार-बार इस प्रकार का भ्रम पैदा करती है. दृष्टि का तो इलाज हो सकता है, लेकिन दृष्टिकोण का क्या करें, यदि वह धृतराष्ट्र की तरह हो. जनता के विश्वास से ही 18 साल से लगातार हमारा वोट परसेंटेज कांग्रेस से अधिक है.

ये है भिंड का मामला
गौरतलब है कि पहले चरण के पंचायत चुनाव में कुछ लोगों ने रौन जनपद के पचोखरा पंचायत में मतपत्र लूटे थे. इसकी वजह से करीब दो घंटे तक वोटिंग रोकी गई थी. इसके बाद यहां प्रशासन ने 27 जून को फिर से वोटिंग कराई. इसके बाद भिंड जिले के निर्वाचन अफसर एक्टिव हुए और पुनर्मतदान कराए जाने का खर्च उन लोगों पर डाल दिया, जिन्होंने मतपत्र लूटे थे. इस उपद्रव के चार आरोपी थे. सभी को राशि जमा कराने के लिए नोटिस भेजे गए. दूसरी ओर, चारों को पुलिस जेल भी भेज चुकी है. आरोपियों से तीन लाख रुपये से ज्यादा की राशि वसूली जानी है. फिलहाल इस मामले पर निर्वाचन अधिकारी कुछ कहने से बच रहे हैं.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर