पेड न्यूज मामले में HC से नरोत्तम मिश्रा को राहत, कहा- 'सत्य की हुई जीत'

हाईकोर्ट के ताजा फैसले के बाद नरोत्तम मिश्रा के मंत्री पद पर बने रहने की राह साफ हो गई है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 18, 2018, 4:24 PM IST
पेड न्यूज मामले में HC से नरोत्तम मिश्रा को राहत, कहा- 'सत्य की हुई जीत'
फाइल फोटो: नरोत्तम मिश्रा
News18 Madhya Pradesh
Updated: May 18, 2018, 4:24 PM IST
पेड न्यूज मामले में मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट की डबल बेंच ने नरोत्तम मिश्रा को अयोग्य करार दिए जाने के लिए चुनाव आयोग के फैसले को निरस्त कर दिया है. साथ ही हाईकोर्ट ने सिंगल बेंच के फैसल को भी रद्द करने का फैसला दिया है.

हाईकोर्ट के ताजा फैसले के बाद नरोत्तम मिश्रा के मंत्री पद पर बने रहने की राह साफ हो गई है. उन्होंने कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि सत्य की जीत हुई है. वहीं, कांग्रेस का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी.

क्या है पूरा मामला
पेड न्यूज के मामले में चुनाव आयोग ने 23 जून को मिश्रा को तीन वर्षों के लिए अयोग्य करार दिया था. आयोग ने उन्हें वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में मीडिया में लेख तथा विज्ञापन वाली खबरों एडवटोरियल से जुड़े चुनावी खर्च के बारे में गलत हिसाब देने का दोषी पाया गया था.

-चुनाव आयोग ने पाया था कि उन्होंने साल 2008 के विधानसभा चुनाव में पेड न्यूज पर खर्च की गई रकम को अपने चुनावी खर्च में नहीं दर्शाया था.
-कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती की 2009 में की गई शिकायत पर यह फैसला आया.
-उन्होंने नरोत्तम मिश्रा पर 2008 के चुनावों के दौरान करप्ट प्रैक्टिस और पेड न्यूज का आरोप लगाया था.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Madhya Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर