करतारपुर कॉरिडोर: नवजोत सिंह सिद्धू बोले- सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा सरकार का फैसला

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 22, 2018, 9:17 PM IST
करतारपुर कॉरिडोर: नवजोत सिंह सिद्धू बोले- सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा सरकार का फैसला
सिद्धू File Photo

सिद्धू ने कहा कि इस कॉरीडोर की अनुमति देकर राजनाथ सिंह ने सिर्फ सिख समुदाय नहीं बल्कि पूरी दुनिया का दिल जीत लिया है. सिद्धू ने इस दौरान पाकिस्तान के रुख की भी सराहना की

  • Share this:
कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरीडोर को लेकर भारत सरकार और राजनाथ सिंह की तारीफ की औऱ कहा कि इस कॉरीडोर को अनुमति देकर सरकार ने सकारात्मक कदम उठाया है. सिद्धू ने कहा कि राजनाथ जी ने देर कर दी आते आते लेकिन देर आए दुरुस्त आए.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे सिद्धू ने कहा कि इस कॉरीडोर की अनुमति देकर राजनाथ सिंह ने सिर्फ सिख समुदाय नहीं बल्कि पूरी दुनिया का दिल जीत लिया है. सिद्धू ने इस दौरान पाकिस्तान के रुख की भी सराहना की और कहा कि उन्होंने इमरान खान से कहा था कि वो अच्छे इंसान हैं. सिद्धू ने कहा कि इमरान खान ने ट्वीट किया है कि सब कुछ पाकिस्तान करेगा औऱ 28 को उद्घाटन होगा.

ये दुश्मनी भुलाने और दोस्ती करने का वक्त है. सिद्धू ने भारत सरकार से निवेदन किया है कि वो अब पाकिस्तान को चिट्ठी लिखकर बातचीत की पहल करें क्योंकि यहां से हमें वहां जाना है, इसलिए हमें पहले चिट्ठी लिखनी चाहिए. सिद्धू ने कहा कि उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से आग्रह किया था तो उन्होंने आश्वासन दिया है कि ड्राफ्ट तैयार हो रहा है. सिद्धू ने कहा कि इस मुद्दे पर नकारात्मक राजनीति नहीं होनी चाहिए.

बता दें कि एक महत्वपूर्ण फैसले में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक से अंतरराष्ट्रीय सीमा तक करतरपुर गलियारे की इमारत और विकास को मंजूरी दे दी है. केंद्र की मंजूरी के बाद अब दिल्ली-करतारपुर रास्ते का निर्माण करवाया जाएगा. ये विकास कार्य पाकिस्तान से लगी सीमा तक करवाया जाएगा. केंद्र सरकार ने गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के मद्देनजर यह फैसला लिया है.

.

यह पढ़ें- 550वीं गुरु नानक जयंती पर बड़ा तोहफा, करतारपुर कॉरिडोर को केंद्र सरकार की मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2018, 9:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...