MP में नक्सली बढ़ा रहे अपनी ताकत, ले सकते हैं बदला : डीजीपी

मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक वी के सिंह ने कहा है कि प्रदेश में नक्सली अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं और वे मारे गए नक्सलियों का बदला लेने की कोशिश कर सकते हैं.

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 10, 2019, 11:43 PM IST
MP में नक्सली बढ़ा रहे अपनी ताकत, ले सकते हैं बदला : डीजीपी
मध्य प्रदेश के डीजीपी वी के सिंह ने न्यूज 18 के साथ की विशेष बातचीत
Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 10, 2019, 11:43 PM IST
मध्यप्रदेश में नक्सली अपनी ताकत को बढ़ा रहे हैं. बालाघाट, मंडला के बाद डिंडोरी की तरफ भी नक्सलियों के तीन दलम सक्रिय हो गए हैं. इन जिलों में सक्रियता बढ़ाने की जिम्मेदारी एरिया कमेटी के सदस्यों को दी गई है. बालाघाट में मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों का बदला लेने की तैयारी की खुफिया सूचना के बाद पुलिस को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय में डीजीपी मीडिया को संबोधित करने की तैयारी में


बालाघाट में पहले से सक्रिय नक्सली अपनी तादाद को बढ़ा रहे हैं.बालाघाट में नक्सली मुठभेड़ पर डीजीपी वीके सिंह ने कहा कि पहली बार हॉकफोर्स को बड़ी सफलता मिली है. मुठभेड़ में इनामी नक्सली अशोक उर्फ मंगेश और नंदे को मार गिराया. दोनों नक्सली टांडा एरिया कमेटी के सक्रिय मेंबर थे. उनके पास से मिली एसएलआर रायफल किसी सुरक्षा एजेंसी की होने की आशंका है. डीजीपी ने बताया कि बालाघाट, मंडला में 2 दलम सक्रिय हैं. दलम डिंडोरी की तरफ सक्रियता बढ़ा रहे हैं. साथ ही मारे गए नक्सलियों से बरामद वायरलेस सेट के बारे में पता लगाया जा रहा है. मारे गए नक्सली एरिया कमांडर थे.

भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय जहां डीजीपी बैठते हैं.


डीजीपी ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान फरार हुए तीन नक्सलियों के लिए सर्चिंग जारी है. वहीं भोपाल के शाहपुरा से पकड़े गए संदिग्ध नक्सली दंपती का कनेक्शन मारे गए नक्सलियों से होने का सामने नहीं आया है. प्रदेश में लगातार नक्सलियों का मूवमेंट बढ़ रहा है.

 

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 11:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...