पीसीसी चीफ के लिए घमासान तेज़ : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ठोका दावा!

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 30, 2019, 12:25 PM IST
पीसीसी चीफ के लिए घमासान तेज़ : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ठोका दावा!
पीसीसी चीफ के लिए कई दिग्गज दावेदार हैं

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पद के लिए जिन नामों की चर्चा है उनमें सबसे बड़े दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं. उनके अलावा बाला बच्चन, अजय सिंह और दिग्विजय सिंह के नाम की भी चर्चा है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh)अध्यक्ष पद(pcc chief) को लेकर घमासान तेज़ हो गया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ (cm kamalnath) ने आज दिल्ली में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष  सोनिया गांधी (sonia gandhi)से मुलाक़ात की.  इस बीच खबर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia)ने पीसीसी चीफ के लिए पार्टी के कई नेताओं के सामने अपना दावा पेश कर दिया है. अटकलें हैं कि आज पार्टी के नये प्रदेश प्रभारी के नाम का भी एलान हो सकता है.

धार्मिक यात्रा के दौरान राजनीतिक गुफ़्तगू
मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री कमलनाथ गुरुवार को दिल्ली रवाना हुए थे. वो धार्मिक यात्रा पर वैष्णो देवी जा रहे हैं. रास्ते में दिल्ली प्रवास के दौरान आज वो पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले. दोनों के बीच ताज़ा राजनीतिक हालात और मुद्दों पर चर्चा हुई.मुख्य मुद्दा नया पीसीसी चीफ की नियुक्ति का है. अभी सीएम कमलनाथ ही पीसीसी चीफ भी हैं. उनके सीएम बनने के बाद एक व्यक्ति एक पद के नियम के कारण उनका पीसीसी चीफ का पद छोड़ना तय है. लोकसभा चुनाव के बाद वो प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश भी कर चुके हैं. लेकिन अभी तक नया नाम तय नहीं हो पाने के कारण फैसला टल रहा है.

सिंधिया ने किया दावा-सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीसीसी चीफ पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है.  बताया जा रहा है कि पार्टी नेताओं के सामने उन्होंने अपनी दावेदारी ठोकी. खबर ये भी है कि सिंधिया बीजेपी के कई नेताओं के संपर्क में भी हैं.

नया प्रभारी कौन?
पीसीसी चीफ के साथ ही प्रदेश के प्रभारी को भी बदले जाने की अटकलें तेज़ हैं. लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारण राहुल गांधी के इस्तीफ़े के बाद पार्टी में इस्तीफ़ों की झड़ी लग गयी थी. प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. तब से प्रदेश प्रभारी के पद को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है. पार्टी बावरिया की जगह किसी बड़े चेहरे को प्रदेश प्रभारी की कमान दे सकती है.
आज एलान संभव
Loading...

अनुमान है कि आज दिल्ली में सीएम कमलनाथ की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद दोनों पदों के लिए नामों का ऐलान हो सकता है. पीसीसी चीफ और प्रदेश प्रभारी के नाम को लेकर पार्टी फैसला कर सकती है.

ये हैं दौड़ में
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पद के लिए जिन नामों की चर्चा है उनमें सबसे बड़े दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया माने जा रहे हैं. उनके समर्थक मंत्री और नेता बार-बार उन्हें पीसीसी चीफ बनाने की मांग अलग-अलग मंच पर उठा चुके हैं. सिंधिया के अलावा बाला बच्चन का नाम भी चर्चा में है. दो दिन पहले पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और दिग्विजय सिंह की मुलाक़ात के बाद इनके नाम की भी चर्चा चल पड़ी. हालांकि बाद में अजय सिंह ने पीसीसी चीफ की रेस में खुद के शामिल होने से साफ इंकार किया था.

ये भी पढ़ें-व्यापम घोटाला: एक्‍शन में सरकार, 500 लोगों पर होगी FIR!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 9:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...