होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

MP में शादी समारोह में 250 मेहमानों की लिमिट से प्रतिबंध हटा, शिवराज सरकार का बड़ा फैसला

MP में शादी समारोह में 250 मेहमानों की लिमिट से प्रतिबंध हटा, शिवराज सरकार का बड़ा फैसला

News Corona Guideline. शादी में अभी तक 250 लोगों के शामिल होने की सख्ती थी. इसे अब हटा लिया गया है.

News Corona Guideline. शादी में अभी तक 250 लोगों के शामिल होने की सख्ती थी. इसे अब हटा लिया गया है.

MP Big News. एमपी में सरकार ने कोरोना गाइडलाइन में राहत देते हुए अब शादी समारोह में 250 मेहमानों की लिमिट से प्रतिबंध हटा दिया है. इस संबंध में गृह विभाग ने शुक्रवार रात आदेश भी जारी कर दिए. शादी में अब चाहें जितने मेहमान शामिल हो सकेंगे. लेकिन गाइड लाइन का पालन सबको करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. कोरोना गाइड लाइन में ढील देते हुए उसने शादी समारोह में छूट दे दी है. अब शादी में पहले ही तरह भीड़ भाड़ शामिल हो सकेगी. यानि उसने 250 मेहमानों की लिमिट खत्म कर दी है. वसंत पंचमी पर जनता को सरकार की ओर से ये बड़ी राहत है.

एमपी में सरकार ने कोरोना गाइडलाइन में राहत देते हुए अब शादी समारोह में 250 मेहमानों की लिमिट से प्रतिबंध हटा दिया है. इस संबंध में गृह विभाग ने शुक्रवार रात आदेश भी जारी कर दिए गए.

सीएमओ के अधिकृत ट्विटर हैंडल से जारी की गई जानकारी के मुताबिक यह बताया गया कि वसंत पंचमी के शुभ अवसर से शादी विवाह के मुहूर्त शुरू हो जाते हैं. लिहाजा सरकार ने कोरोना संक्रमण कम होने के कारण शादी समारोह में ढील दे दी है. सिर्फ 250 लोगों के शामिल होने की लिमिट खत्म कर दी गयी है. शादी के अवसर पर मेहमानों के शामिल होने की कोई लिमिट नहीं रहेगी. गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें- फेरे के बाद भागी लुटेरी दुल्हन गैंग सहित पकड़ी गयी, एमपी-राजस्थान में कर चुकी है जाने कितनी शादी

अभी तक क्या थी लिमिट ? 
इससे पहले कोरोना की तीसरी लहर में पॉजिटिव केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने कोरोना गाइडलाइन के तहत कुछ प्रतिबंध जारी किए थे. शादी समारोह में अधिकतम ढाई सौ लोग ही शामिल हो सकते थे. इसमें वर और वधु पक्ष के मेहमान दोनों की संख्या शामिल थी. इससे ज्यादा मेहमान आने पर जुर्माने ठोका जाता. सरकार ने अब ये सख्ती खत्म कर दी है.

क्यों लिया फैसला ?
विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर का पीक बीत चुका है. अब पॉजिटिव केसों की संख्या भी लगातार कम हो रही है. इसे देखते हुए ही सरकार ने कोरोना गाइडलाइन में राहत देने का फैसला किया है. इससे पहले सरकार स्कूलों को भी 50% क्षमता के साथ जारी रखने का फैसला कर चुकी है. हालांकि लोगों से अपील यही है कि वो मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंस बनाए रखें.

Tags: Corona Guidelines, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर