Home /News /madhya-pradesh /

मनोरंजन-सेहत का आधार हैं पार्क, जुड़िए न्यूज़18 मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की मुहिम से

मनोरंजन-सेहत का आधार हैं पार्क, जुड़िए न्यूज़18 मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की मुहिम से

न्यूज़18 मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ ने शुरू की "पार्क की पीड़ा" मुहिम

न्यूज़18 मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ ने शुरू की "पार्क की पीड़ा" मुहिम

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में पार्क लाइफलाइन की तरह हैं, इसलिए सरकार और नगर निगम पार्कों के लिए लाखों के बजट का प्रावधान करती है. शहरों में बढ़ते प्रदूषण के बीच पार्कों का होना जरूरी है लेकिन एमपी-छत्तीसगढ़ में कई पार्क बदइंतजामी का शिकार हो गई है. जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है और पार्कों के लिए आवंटित राशि का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. पार्क, सेहत और मनोरंजन का आधार होते हैं. इन्हें बनाने का मकसद लोगों की सेहत और वातावरण को ठीक करना है, शहरों में भाग-दौड़ भरी रोजाना की जिंदगी से कुछ समय निकालकर अपनी सेहत को ठीक करने के लिए लोग पार्क पहुंचते हैं. मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में पार्क लाइफलाइन की तरह हैं, इसलिए सरकार और नगर निगम पार्कों के लिए लाखों के बजट का प्रावधान करती है. शहरों में बढ़ते प्रदूषण के बीच पार्कों का होना जरूरी है लेकिन एमपी-छत्तीसगढ़ में कई पार्क बदइंतजामी का शिकार हो गई है. जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है और पार्कों के लिए आवंटित राशि का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है. कई पार्कों की तस्वीरें बदइंतजामी को बयां कर रही है. बेहतर रखरखाव के अभाव में कई जगहों पर तो पार्कों का अस्तित्व ही खत्म होता जा रहा है.

    गार्डन हैं लाचार
    पार्क ऐसी जगह होती है जहां लोग सुकून के पल बिताने जाते हैं. बड़ों के लिए ताजी हवा, गपशप का ठिकाना होता है. बच्चों के लिए मस्ती का बहाना होता है. कंक्रीट के जंगल बने शहरों में गार्डन की हरियाली मूड फ्रेश करने का जरिया हैं लेकिन रखरखाव के अभाव में ये पार्क खुद बदहाल हैं, वीरान हैं.

    मुहिम का मकसद
    और इसी समस्या के समाधान के लिए न्यूज़18 मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ शुरू कर रहा है एक बड़ी मुहिम – “पार्क की पीड़ा”, जिसका मकसद जन जागरुकता बढ़ाना, जिम्मेदारों को आगाह करना, और एहसास दिलाना कि जो वो कर रहे हैं. कितना गलत है. पूरी उम्मीद है कि न्यूज़18 मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की ये मुहिम रंग लाएगी, पार्कें अपने वास्तविक स्वरूप में वापस आएंगी, शहरों की रौनक दोगुनी होगी, लोगों की सेहत और वातावरण सही होगा. तो आइए आप भी जुड़िए न्यूज़18 मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की इस मुहिम “पार्क की पीड़ा” से क्योंकि मुहिम की सफलता के लिए आप सभी का साथ बहुत जरूरी है.

    Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर