मंत्रीजी की चिट्ठी वायरल, कहा मैं नहीं लड़ना चाहता चुनाव...MP की ख़बरें और भी हैं
Bhopal News in Hindi

मंत्रीजी की चिट्ठी वायरल, कहा मैं नहीं लड़ना चाहता चुनाव...MP की ख़बरें और भी हैं
सूर्यप्रकाश मीणा

टिकट से पहले सामने मंत्री सूर्य प्रकाश मीणा की एक चिट्ठी सामने आयी है. इसमें उन्होंने चुनाव ना लड़ने की इच्छा जताई है. संगठन के लिए काम करने की मंशा ज़ाहिर की है.

  • Share this:
भोपाल - टिकट से पहले सामने मंत्री सूर्य प्रकाश मीणा की एक चिट्ठी सामने आयी है. इसमें उन्होंने चुनाव ना लड़ने की इच्छा जताई है. संगठन के लिए काम करने की मंशा ज़ाहिर की है. इस बार सूर्य प्रकाश मीणा के टिकट कटने की संभावना थी. वो फिलहाल विदिशा की शमशाबाद सीट से विधायक हैं. इस चिट्ठी की सत्यता की पुष्टि न्यूज18 नहीं कर रहा.

मध्य प्रदेश आज अपना स्थापना दिवस मना रहा है. 1 नवंबर 1956 को मध्य प्रदेश का गठन हुआ था. विंध्य, महाकौशल, मध्य भारत, चंबल, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सिरोंज तहसील को शामिल कर आधुनिक मध्य प्रदेश बनाया गया था. मुख्य समारोह भोपाल के रवीन्द्र भवन में होगा. पूरे प्रदेश में कलेक्ट्रेट पर झंडावंदन किया जाएगा. सभी ज़िलों में कार्यक्रम होंगे. चुनाव आचार संहिता लागू होने का असर इन कार्यक्रमों पर होगा.

- मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज अपनी पहली सूची जारी करने वाली है. इसमें 80 नाम हो सकते हैं. दिल्ली में बुधवार को हुई CEC की बैठक में नामों पर मोहर लगने के बाद पार्टी आज अपने प्रत्याशी एलान करने वाली है. हालांकि कुछ सीटों पर 9 नवंबर तक मामला खिंचने के आसार हैं.



-आज बीजेपी की भी सूची आने की संभावना है. दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. उसके बाद अनुमान है कि 150 नामों का एलान हो सकता है. टिकटों के ऐलान के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी और अमित शाह प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे. पीएम मोदी की 10 और शाह की 28 सभाएं प्रस्तावित हैं.
4 नवंबर को सीएम मंदसौर जाएंगे.टिकट वितरण के बाद पार्टी की ये पहली रैली होगी. मोदी-शाह की रैली की तारीखों का जल्द ही एलान किया जाएगा.

-मध्य प्रदेश में मल्टीप्लेक्स की हड़ताल आज ख़त्म हो गयी है. सिंगल स्क्रीन पर शुक्रवार से हिंदी फिल्में रिलीज होंगी. कुछ दिन पहले सिंगल स्क्रीन सिनेमागृहों ने हड़ताल ख़त्म कर दी थी. दोहरा मनोरंजन कर लगने के विरोध में सिनेमागृह मालिक हड़ताल कर रहे थे.

- चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण राज्य शासन के कई प्रस्ताव अटक गए हैं. सभी प्रस्ताव चुनाव आयोग में अटके हुए हैं. सरकार ने 29 प्रस्ताव भेजे थे उनमें से सिर्फ 7 को चुनाव आयोग ने मंज़ूरी दी है.
-चुनाव आयोग ने सरकारी विभागों आदेश जारी किया है कि आचार संहिता लगने के बाद जो भी काम मंज़ूर किए गए हैं, उनका काम शुरू नहीं किया जाए.

-राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अब खुद विश्वविद्यालयों के कामकाज पर नज़र रखेंगी. वो ऑनलाइन सारे काम देखेंगी.राजभवन में ई ऑफिस व्यवस्था की गयी है. आज से ये नयी व्यवस्था लागू कर दी जाएगी.राजभवन के अधिकारी कर्मचारियों को ई ऑफिस की ट्रेनिंग दी गई है.

- राजनीति में सक्रिय हो रहे कप्यूटर बाबा को दिगम्बर अखाड़ा निष्कासित करने की तैयारी में है. अगर निष्कासन होता है तो कम्प्यूटर बाबा के इलाहाबाद कुंभ अखाड़े की गतिविधियों में जाने पर भी रोक लग सकती है. दिगंबर अखाड़ा इस संबंध में आज आधिकारिक घोषणा कर सकता है.

-नरसिंहपुर -बीजेपी से कांग्रेस में आये तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा का तेंदूखेड़ा पहुंचने पर समर्थकों ने ज़ोरदार स्वागत किया.बीजेपी कांग्रेस दोनों पार्टी के नेता कार्यकर्ता मौजूद थे. संजय शर्मा ने कहा बीजेपी में घुटन होने लगी थी. नही एक अच्छे शासन के लिए कांग्रेस में आये हैं.

-सतना के गौहानी गांव में तीन बच्चियों की तालाब मे डूबने से मौत हो गयी. ये बच्चियां घर के पास खेल रही थीं. खेलते-खेलते वो तालाब के पास चली गयीं. उसी दौरान छुई खदान की मिट्टी धंस गयी और तीनों बच्चियां तालाब में जा गिरीं.

-शिवपुरी के पिछोर विधानसभा क्षेत्र के खनियाधाना नगर पंचायत के वॉर्ड 8 के लोग चुनाव का बहिष्कार करेंगे. लोगों ने ऐसा एलान किया है. इनकी शिकायत है कि अगर उनके गांव में बिजली नहीं तो वोट नहीं. इस गांव में अब तक बिजली नहीं पहुंची है.

-

ये भी पढ़ें - भैया-भाभी, दीदी-दादा, भाई-ताई, बाबा-राजा और बन्ना हैं इनके नाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज