सत्यव्रत के बाद उनका बेटा नितिन भी कांग्रेस से निष्कासित, 14 को किया बाहर

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 22, 2018, 12:08 PM IST
सत्यव्रत के बाद उनका बेटा नितिन भी कांग्रेस से निष्कासित, 14 को किया बाहर
सत्यव्रत चतुर्वेदी(फाइल फोटो)

नितिन चतुर्वेदी कांग्रेस से बग़ावत कर समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें छतरपुर की राजनगर सीट से सपा ने टिकट दिया है

  • Share this:
कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी के बाद अब उनके बेटे नितिन चतुर्वेदी को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया है. उनके साथ 13 और कार्यकर्ताओं और नेताओं को कांग्रेस ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. नितिन कांग्रेस से बाग़ी होकर चुनाव लड़ रहे हैं.

नितिन चतुर्वेदी कांग्रेस से बग़ावत कर समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें छतरपुर की राजनगर सीट से सपा ने टिकट दिया है. नितिन के बाग़ी होते ही उनके ख़िलाफ कार्रवाई के आसार थे. कांग्रेस ने आज फैसला लिया और पार्टी से निकाल दिया.

ये भी पढ़ें -VIDEO : सत्यव्रत चतुर्वेदी ने बेटे को सपा से उतारा मैदान में, कहा-कांग्रेस ग़लती कर रही है

जिन और लोगों को कांग्रेस से निकाला गया है उनमें राजेश मेहतो, अनवरी खातून,लाला जयप्रकाश द्विवेदी,प्रकाश पांडेय, पीयूष दीक्षित,अंजना चतुर्वेदी, जगदीश शुक्ला,मनोज भटनागर, संतोष लटोरिया, क्षितिज शुक्ला, विशाल शर्मा, मोहन सिंह बुंदेला शामिल हैं.

इससे पहले कांग्रेस ने सत्यव्रत चतुर्वेदी के ख़िलाफ कार्रवाई कर उन्हें पार्टी से निष्कासित किया था. उनके बेटे नितिन ने बाग़ी होकर पिछले हफ़्ते राजनगर सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर नामांकन पत्र दाखिल किया था. सत्यव्रत चतुर्वेदी उनके साथ थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी ने 15 साल से जो गलती की है वो गलती बार बार दोराहा रही है. इसलिए अन्याय के खिलाफ वो जनता की अदालत में जाएंगे. उन्होंने कहा था जितना सहयोग पिता के रूप मे होगा वो अपने बेटे का करेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2018, 11:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...