Home /News /madhya-pradesh /

MP में नहीं लगेगा लॉकडाउन, CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा; मैं नहीं चाहता काम-धंधे उजड़ जाएं

MP में नहीं लगेगा लॉकडाउन, CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा; मैं नहीं चाहता काम-धंधे उजड़ जाएं

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि किसी भी परिस्थिति में लाॅकडाउन की नौबत आए. काम-धंधे उजड़ जाए और जिंदगी कठिन दौर से गुजरे. (Twitter)

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि किसी भी परिस्थिति में लाॅकडाउन की नौबत आए. काम-धंधे उजड़ जाए और जिंदगी कठिन दौर से गुजरे. (Twitter)

Madhya Pradesh Corona Update: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन नहीं लगेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट कर दिया है कि कुछ भी पूरी तरह बंद नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं. लॉकडाउन से लोगों की जिंदगी कठिन हो जाती है. हमारे हाथ में केवल स्थिति को नियंत्रित करना है. यही एकमात्र उपाय है, जिससे संक्रमण को रोका जा सकता है. सीएम ने आज क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रिंसिंग कर निर्देश दिए. प्रदेश के मुखिया शिवराज लोगों को जागरूक करने खुद मैदान में उतरेंगे.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. भोपाल और इंदौर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी के सदस्यों के साथ बुधवार को बैठक की. इसमें उन्होंने साफ कर दिया कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह मुस्तैद है और लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है. ऐसे में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों को सक्रिय भूमिका निभानी होगी. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधि घर-घर दस्तक दें. वे लोगों को मास्क और वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल, इंदौर जबलपुर में कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या पर चिंता जताई. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी कलेक्टरों, क्राइसिस मैनेजमेंट सदस्यों को कहा कि लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करें. वे खुद भी लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाज की पूरी व्यवस्था की जाएगी. दिसंबर महीने में वैक्सीनेशन अभियान चलाने की नई तारीखें घोषित की जाएंगी. जिन जिलों में 90 फीसदी से कम वैक्सीनेशन हुआ है वहां वैक्सीनेशन के लिए महाअभियान चलाया जाएगा.

हालात को नियंत्रित करना ही उपाय-सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है. लॉकडाउन से लोगों की जिंदगी कठिन हो जाती है. ऐसे में हालात को नियंत्रण करना ही एकमात्र उपाय है. प्रदेश के मुखिया ने अस्पतालों में व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए हैं. इस अभियान से जुड़े अधिकारी अस्पताल जाएंगे और वहां की व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे. अस्पतालों का निरीक्षण, उपकरणों और ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने शादी विवाह और बाजार में उमड़ने वाली भीड़ पर कहा है इसे रोकने के लिए कोई प्रतिबंध लगाने की तैयारी नहीं है. लेकिन अनावश्यक भीड़ रोकनी होगी. लोगों को जागरूक करना होगा, ताकि संक्रमण का प्रसार न हो.

Tags: Bhopal news, COVID 19, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर