भोपाल: BJP के मौजूदा सांसद आलोक संजर का नामांकन रद्द

आलोक संजर ने अपने नामांकन पत्र में खुद को बीजेपी का अधिकृत प्रत्याशी बताया था, जिसके चलते उनका पर्चा रद्द कर दिया गया.

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 24, 2019, 11:08 PM IST
भोपाल: BJP के मौजूदा सांसद आलोक संजर का नामांकन रद्द
अलोक संजर
Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 24, 2019, 11:08 PM IST
मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल भोपाल सीट से मौजूदा सांसद आलोक संजर का नामांकन रद्द हो गया है. उनका नामांकन बीजेपी का अधिकृत प्रत्याशी लिखने पर रद्द हुआ है. आलोक संजर ने बीजेपी के डमी कैंडिडेट के तौर पर अपना नामांकन भरा था.

दरअसल, भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बाद बीजेपी के मौजूदा सांसद आलोक संजर ने डमी प्रत्याशी के तौर पर वहां नामांकन दाखिल किया था, ताकि मौजूदा प्रत्याशी साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर के नामांकन में दिक्कत आने की स्थिति में उस सीट पर कम से कम पार्टी का प्रत्याशी बना रहे.



वहीं, इस मामले में सांसद आलोक संजर का कहना है कि कुछ लोगों ने षडयंत्र किया कि हमारा नामांकन रद्द हो जाए, लेकिन हमारी उम्मदीवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का नामांकन स्वीकृत हो गया है, अब हमें पहले से ज्यादा मेहनत कर चुनाव जीतना है.

उधर मामले में कांग्रेस का बयान भी सामने आया है. कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी सांसद आलोक संजर का नामांकन खारिज होना सामान्य प्रक्रिया है. जब अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का नामांकन स्वीकार हो चुका है, तो ऐसे में सांसद आलोक संजर का नामांकन रद्द होना तय था.

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा पर आचार संहिता उल्लंघन मामले में भोपाल के कमला नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. भोपाल के जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश के बाद FIR दर्ज की गई थी. दरअसल, साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने बाबरी मस्जिद को लेकर बयान दिया था. इस पर चुनाव आयोग ने उनसे जवाब तलब किया था. बीजेपी प्रत्‍याशी ने नोटिस का जवाब भी दिया था, लेकिन आयोग इससे संतुष्‍ट नहीं हुआ था.

यह पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा के बाद भोपाल से मौजूदा बीजेपी सांसद ने भी दाखिल किया नामांकन!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार