कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ने दिल्ली दरबार में की ज्योतिरादित्य सिंधिया की शिकायत
Bhopal News in Hindi

कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ने दिल्ली दरबार में की ज्योतिरादित्य सिंधिया की शिकायत
कांग्रेस नेता नूरी खान

चुनाव में उतरने से पहले ही कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है. कहीं गुटबाज़ी के लिए घमासान है तो कहीं सम्मान और अपमान को लेकर शिकायत है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के ख़िलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया तक से सिंधिया की शिकायत की है. सिंधिया के व्यवहार से आहत नूरी खान सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हो गयी.

कांग्रेस की इस प्रवक्ता ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के व्यवहार पर आपत्ति जतायी है. उन्होंने कहा कि सिंधिया ने पिछले दिनों उज्जैन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबके सामने मुझे अपमानित किया. मुझे मंच से नीचे उतरने के लिए कहा. पार्टी की अनुशासित कार्यकर्ता होने के नाते मैं मंच से नीचे उतरकर बैठ गयी. मैं पार्टी की पुरानी कार्यकर्ता हूं. 10 साल से लगातार सक्रिय हूं. लेकिन सार्वजनिक तौर पर मेरे साथ ऐसा व्यवहार कहां तक ठीक है. पार्टी के नेता अगर ज़मीनी कार्यकर्ताओं और अल्पसंख्यकों का सम्मान नहीं करते हैं तो इससे कार्यकर्ताओं में ग़लत संदेश जाता है. मेरे अपमान पर कार्यकर्ता और समर्थक मुझसे तरह-तरह के सवाल कर रहे हैं.

कांग्रेस हाईकमान को पत्र भेजने के बाद नूरी खान सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गयीं. एक और पत्र जारी कर उन्होंने इस घटना के बारे में बीजेपी पर दुष्प्रचार का आरोप लगाया. इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान से प्रदेश मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने बात की. उन्हें 4 तीराख़ को भोपाल तलब किया गया है. वो पीसीसी पदाधिकारियों से बात करेंगी.



इस मामले पर पीसीसी चीफ कमलनाथ का कहना है कि नूरी खान की कोई चिट्ठी मुझे अभी नहीं मिली है. जो हुआ है, वो सबके सामने हुआ है. हालांकि पार्टी ने सभी को अनुशासन में रहने के लिए कहा है.वहीं बीजेपी ने ज्योतिरादित्य पर तंज कसा कि महाराजा अपनी आदत से मजबूर हैं.
बता दें, 28 जुलाई को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उज्जैन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उसमें प्रवक्ता के नाते नूरी खान भी अन्य तीन नेताओं के साथ मंच पर बैठ गई थीं. सिंधिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सार्वजनिक तौर पर नूरी खान से मंच से उतरने के लिए कह दिया था. उसके बाद नूरी खान मंच से नीचे आकर सामने की कतार में बैठ गयी थीं.

ये भी पढ़ें - अब कमलनाथ ने किया वादा, कांग्रेस की सरकार बनी तो मैहर ज़िला बनेगा

कमलनाथ बोले- गरीबों का 14 साल का बिजली बिल माफ करें शिवराज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज