CM शिवराज सिंह चौहान का ऐलान: अब MP के लोगों को ही मिलेंगी मध्य प्रदेश की सरकारी नौकरियां
Bhopal News in Hindi

CM शिवराज सिंह चौहान का ऐलान: अब MP के लोगों को ही मिलेंगी मध्य प्रदेश की सरकारी नौकरियां
एमपी में उपचुनाव से पहले शिवराज सरकार ने बड़ा ऐलान किया है.

मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government ) ने एक बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश में अब सरकारी नौकरियां सिर्फ मध्य प्रदेश के मूल निवासियों के लिए ही आरक्षित रहेंगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government ) ने एक बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश में अब सरकारी नौकरियां (Job) सिर्फ मध्य प्रदेश के मूल निवासियों के लिए ही आरक्षित रहेंगी. यानी कि मध्य प्रदेश में अब दूसरे राज्यों के लोगों को सरकारी नौकरियों की पात्रता नहीं होगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद इसका ऐलान किया है. एक वीडियो मैसेज जारी कर सीएम चौहान ने इसकी औपचारिक घोषणा की. सीएम ने इसके लिए कानूनी प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर लेने की बात कही है.

वीडियो मैसेज में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज मध्य प्रदेश की सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है. मध्य प्रदेश की शासकीय नौकरियां सिर्फ मध्य प्रदेश के बच्चों को दी जाएंगी. इसके लिए कानूनी प्रक्रिया की जा रही है. बता दें कि स्थानियों को ही सरकारी नौकरी के लिए मौका देने की मांग समय समय पर उठती रही है. कई चुनावों में इसको मुद‌्दा भी बनाया गया है. हालांकि कानूनी प्रक्रिया कब तक पूरी होगी, इसपर कोई टिप्पणी नहीं की गई है.


उपचुनाव से पहले बड़ा ऐलान
मध्य प्रदेश कांग्रेस में मतभेद के बाद फिर से सत्ता में आई शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी उपचुनावों में जीत के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. इसके तहत ही चुनावों से पहले बड़ा ऐलान किया गया है. मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों में स्थानीय मूल निवासी प्रमाण पत्र वालों को ही सिर्फ मौका देने को चुनावों से ही जोड़कर देखा जा रहा है. इस फैसले से बीजेपी सरकार प्रदेश के युवाओं के साथ ही स्थानीय लोगों को भी साधने की कोशिश कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज