MP में राहत, 24 घंटे में ढाई हजार से कम नए Corona मामले, जानिए किन जिलों में 1 जून से Unlock

MP में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटकर ढाई हजार से भी नीचे,

MP में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटकर ढाई हजार से भी नीचे,

मंगलवार को सामने आए आंकड़ों के हिसाब से एक दिन में पॉजिटिव मरीजों की संख्या ढाई हज़ार से भी कम हो गयी है. प्रदेश में बीते 24 घण्टे में कोरोना के 2422 नए प्रकरण आए हैं, जबकि 7373 मरीज स्वस्थ हुए हैं.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में कोरोना (Covid 19) को लेकर राहत भरी खबरें सामने आ रही हैं. मंगलवार को सामने आए आंकड़ों के हिसाब से एक दिन में पॉजिटिव मरीजों ( positive patients ) की संख्या ढाई हज़ार से भी कम हो गयी है. प्रदेश में बीते 24 घण्टे में कोरोना के 2422 नए प्रकरण आए हैं, जबकि 7373 मरीज स्वस्थ हुए हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या 48634 है. प्रदेश का सात दिनों का पॉजिटिविटी रेट 5% तथा मंगलवार का पॉजिटिविटी रेट 3.4% है. साप्ताहिक प्रकरणों की संख्या घटकर 26978 हो गई है. प्रदेश में केवल 3 जिलों में ही अब 100 से अधिक नए कोरोना प्रकरण हैं. इंदौर में 648, भोपाल में 529 तथा ग्वालियर में 115 नए प्रकरण हैं.

यहां अनलॉक की प्रक्रिया

कोरोना केस कम होने के बाद प्रदेश के न्यूनतम संक्रमण वाले 5 जिलों बुरहानपुर, खंडवा, झाबुआ, अलीराजपुर तथा भिंड में आंशिक अनलॉक किया गया है. बाकी जिलों में भी चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया 1 जून से शुरू होगी. सीएम शिवराज ने निर्देश दिए हैं कि "अनलॉक" प्रक्रिया में 5 बातों का ध्यान रखें.

1- शत प्रतिशत व्यक्ति मास्क लगाएं. 2- अधिक से अधिक टैस्ट कराए जाएं.
3- किल कोरोना अभियान जारी रहे तथा सर्दी,खांसी, बुखार आदि के हर मरीज की पहचान कर तुरंत उपचार कराया जाए.

4- कोरोना की लड़ाई जनभागीदारी से लड़ी जाए एवं स्थानीय क्राइसिस मैनेजमेंट समूह अपने ग्राम, कस्बे, शहर के संबंध में निर्णय लें .

5- हर व्यक्ति अनिवार्य रूप से कोरोना अनुरूप व्यवहार करें.



सभी 52 जिलों में 10%से कम संक्रमण

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के सभी 52 जिलों में संक्रमण 10% नीचे आ गया है तथा 07 जिलों इंदौर,भोपाल, सागर, रतलाम, रीवा, अनूपपुर तथा सीधी में ही साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5% से अधिक है. प्रदेश के 45 जिलों में संक्रमण 5% या उससे कम है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज