उफान पर नर्मदा-शिप्रा समेत कई नादियां, उज्जैन में डूबे मंदिर, भदभदा व बरगी डैम के खोले गए गेट

भोपाल, खंडवा, होशंगाबाद, धार समेत कई जिलों में गुरुवार शाम से ही भारी बारिश का दौर लगातार जारी है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 10, 2019, 10:59 AM IST
उफान पर नर्मदा-शिप्रा समेत कई नादियां, उज्जैन में डूबे मंदिर, भदभदा व बरगी डैम के खोले गए गेट
MP: उफान पर नर्मदा-शिप्रा समेत कई नादियां, उज्जैन में डूबे मंदिर, खोले गए बांधों के गेट
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 10, 2019, 10:59 AM IST
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों में बीते 24 घंटे से झमाझम बारिश हो रही है. वहीं भोपाल, खंडवा, होशंगाबाद, धार समेत कई जिलों में गुरुवार शाम से ही भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. लगातार हो रहे बरसात के कारण प्रदेश की कई नादियां उफान पर हैं तो कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गई है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में प्रदेशभर में हुई मूसलाधार बारिश के कारण नर्मदा, ताप्ती, पार्वती, शिप्रा, बेतवा नदियां उफान पर हैं.

बाढ़ में फंसे 16 मजदूरों को प्रशासन ने निकाला

इधर, नदियों के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जबलपुर में बरगी डेम के 15 गेट शुक्रवार को खोल दिए हैं. वहीं उज्जैन में गंभीर डेम के चार गेट खोले गए हैं. हरदा में 3 साल बाद भारी बारिश के कारण गुप्तेश्वर मंदिर का पुल डूब गया है. इधर, रायसेन के उदयपुरा और बरेली में बाढ़ में फंसे 16 मजदूरों को प्रशासन ने सकुशल निकाल लिया है.

मंडला के नर्मदा नदी में फंसे तीन युवकों को रेस्क्यू कर निकाला गया था

मंडला में भी नर्मदा नदी उफान पर है. यहां पिकनिक मनाने कार से गए 3 युवक अचनाक नदी के जलस्तर बढ़ने से नर्मदा की तेज धार में बह गए. हालांकि उनकी कार पत्थर से टकराने के बाद रुक गई. इसके बाद तीनों युवक कार की छत पर चढ़ गए थे. इसके बाद पुलिस को फोन किया, जिसके बाद उन्हें रेस्क्यू कर वहां से निकाला गया.

उज्जैन में प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

उज्जैन में जोरदार बारिश के कारण कई मंदिर पानी में डूब गए हैं. वहीं दूसरी तरफ शिप्रा नदी में बाढ़ की स्थिति बन गई है. शिप्रा नदी में बाढ़ के कारण रामघाट में बने कई मंदिर डूब गए हैं. बता दें कि उज्जैन में 24 घंटे में 3.90 फीसदी बारिश दर्ज की गई है. अभी शिप्रा नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. इस कारण शहर के कई हिस्सों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है. साथ ही कई मंदिर भी डूब गए हैं. ऐसे में प्रशासन ने भी लोगों को अलर्ट रहने को कहा है.
Loading...

बारिश, rainfall
उज्जैन में जोरदार बारिश के कारण कई मंदिर पानी में डूब गए हैं.


भोपाल में भारी बारिश के चलते भदभदा डैम के खोले गए दो गेट

राजधानी भोपाल में भारी बारिश के चलते भदभदा डैम के दो गेट खोलने पड़े हैं. शनिवार को सुबह करीब 8.15 बजे भदभदा डैम के गेट नंबर 5 और 6 को खोल दिए गए. डैम खोलने की वजह भोपाल के बड़े तालाब का जलस्तर फुल टैंक लेवल तक पहुंचना है. फुल टैंक लेवल होने की वजह से नगर निगम ने डैम के गेट खोलने का फैसला किया.

जबलपुर में बरगी डैम के गेट खोलने पड़े

जबलपुर में भी भारी बारिश के बाद बरगी डैम पानी से लबालब भर गया है. क्षमता से अधिक पानी होने की वजह से शुक्रवार को बरगी डैम के गेट खोलने पड़े. गेट खुलने की सूचना मिलते ही इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए लोग जमा हो गए थे.

24 घंटे में 10 सेमी से ज्यादा बारिश हुई

मध्य प्रदेश के कई जिलों में 24 घंटे में 10 सेमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. राजधानी भोपाल के बड़े तालाब के स्तर में 1.50 फीट का इजाफा हुआ है.

ये भी पढ़ें:- नदी पार कर रहे दो युवक पानी में बहे, पुलिस ने एक को बचाया

MP में भारी बारिश से लबालब हुए तालाब, नदी-नाले भी उफान पर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 10:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...