सोशल डिस्टेंस के साथ होगा शिवराज मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह
Bhopal News in Hindi

सोशल डिस्टेंस के साथ होगा शिवराज मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह
सोशल डिस्टेंस और केंद्र की गाइड लाइन के मुताबिक होगा शपथ समारोह(फाइल फोटो)

आज फिलहाल सिर्फ 5 मंत्री शपथ लेंगे और उसमें भी एक दूसरे से 6 फीट की दूरी रखी जाएगी. राज्यपाल भी 12 फीट की दूरी से मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे

  • Share this:
भोपाल. शिवराज (shivraj) के मिनी कैबिनेट का आज गठन हो रहा है. समारोह राजभवन में हो रहा है.कोरोना संक्रमण के दौरान मंत्रिमंडल गठन और मंत्रियों के शपथ ग्रहण का समारोह बेहद सादगी से होगा. इसमें सोशल डिस्टेंस का पूरा पालन किया जाएगा. शपथ लेने वाले मंत्री 6 फीट और राज्यपाल 12 फीट के फासले पर बैठेंगे.

मंत्रिमंडल गठन से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने राजभवन पहुंचे. राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी पूरी हो चुकी थी.पहले ये बताया जा रहा था कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. लेकिन अब राजभवन में ही मंत्रियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो रहा है. हालांकि कोरोना संकट के कारण नए मंत्रियों को भी सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा. एक एक मंत्री को पर्याप्त फासले के साथ अलग-अलग शपथ दिलायी जाएगी. राजभवन में सीमित लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा. पार्टी कार्यकर्ताओं और मंत्रियों के समर्थकों को आने की इजाजत नहीं दी गयी है.

मीडिया भी दूर रहेगा
मीडिया को भी राजभवन से दूर रखा जाएगा. राजभवन कार्यालय ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम का वीडियो मुहैया कराएगा. कोरोना संकट के कारण राजभवन में केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा. देश और मध्यप्रदेश के इतिहास में पहली बार इस तरह का शपथ ग्रहण समारोह हो रहा है. आज फिलहाल सिर्फ 5 मंत्री शपथ लेंगे और उसमें भी एक दूसरे से 6 फीट की दूरी रखी जाएगी. राज्यपाल भी 12 फीट की दूरी से मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. कार्यक्रम में सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी शामिल होंगे. इस बार शिवराज की मिनी कैबिनेट के इस शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र या राज्य का कोई नेता शामिल नहीं होगा.
राज्यपाल से मुलाकात


मिनी कैबिनेट के गठन से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह राज्यपाल से मुलाकात की. सुबह राजभवन पहुंचकर सीएम शिवराज ने मिनी कैबिनेट के गठन की जानकारी राज्यपाल को दी. करीब 10 मिनट की इस मुलाकात में मंत्रिमंडल गठन के कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई.

एक अपील जारी

इस बीच प्रदेश के जनसंपर्क कार्यालय ने एक अपील जारी की है.इसमें कहा गया है कि आज मंत्रि मंडल विस्तार कार्यक्रम जनसम्पर्क विभाग की ओर से सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जाएगा. इसलिए कोई और लोग राजभवन ना आए.भोपाल कोरोना के रेड ज़ोन में होने के कारण सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें-

MP में एक और कोरोना वॉरियर की मौत,उज्जैन के थाना प्रभारी यशवंत पाल ने दम तोड़ा

शिवराज की मिनी कैबिनेट में जाति और क्षेत्र का होगा संतुलन

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading